SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

डीयू दाखिला 2020- स्नातक दाखिले को लेकर आज दूसरा लाइव वेबिनार होगा

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की एडमिशन ब्रांच ने घोषणा की है कि स्नातक दाखिले 2020-21 के लिए 29 जून 2020 को सुबह 11 बजे से 12 बजे के बीच दूसरा वेबिनार होगा। इस संबंध में यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर एक नोटिस पब्लिश कर दिया गया है। इस बार वेबिनार में विभिन्न वर्गों में आरक्षण को लेकर बात किया जाएगा। इससे पहले पहला वेबिनार 23 जून, 2020 को हुआ था, जिसमें स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने के इच्छुक छात्र और उनके माता-पिता ने प्रवेश संबंधी प्रक्रिया पर तमाम सवाल पूछे थे।

गौरतलब हो कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने अकादमिक सत्र 2020 के लिए स्नातक, स्नातकोत्तर, एमफिल, पीएचडी के लिए प्रवेश प्रक्रिया की घोषणा कर दी है। दाखिले के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 20 जून से शुरू हो चुकी है। दाखिले के अंतिम तिथि 4 जुलाई है।

पहले दाखिले से संबंधित समस्त जानकारियों या सवालों के उत्तर पाने के लिए छात्र व अभिभावकों को ओपन डेज सेशन में हिस्सा लेने के लिए डीयू के नॉर्थ कैम्पस आना पड़ता था, लेकिन अब कोविड महामारी की वजह से इस बार वेबिनार के माध्यम से छात्र सारी जानकारी घर बैठे पा सकते हैं। बता दें कि एडमिशन ब्रांच, दिल्ली विश्वविद्यालय यह लाइव वेबिनार का आयोजन कर रहा है।

वेबिनार में पंजीकरण मुफ्त

नोटिफिकेशन के मुताबिक, वेबिनार के लिए पंजीकरण करना फ्री है। इसलिए जो छात्र विश्वविद्यालय में दाखिला लेना चाहते हैं, वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट या फेसबुक पेज पर रजिस्टर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली विश्वविद्यालय में 1 जुलाई से होने जा रही ओपन बुक परीक्षा 10 दिनों के लिए हुई स्थगित!

डीयू में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अब तक 1.46 लाख से अधिक छात्रों ने कराया पंजीकरण

डीयू दाखिला- जानिए, 23 जून को स्नातक दाखिले को लेकर हुए वेबिनार में क्या हुआ?

डीयू दाखिला 2020- छात्रों व अभिभावकों के लिए डीयू का लाइव वेबिनार 23 जून को, प्रवेश संबंधी समस्याओं की ऐसे मिलेगी जानकारी

डीयू में 2020 के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू, कोविड19 की वजह से घर बैठे ऐसे पूरी होगी प्रवेश प्रक्रिया

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "डीयू दाखिला 2020- स्नातक दाखिले को लेकर आज दूसरा लाइव वेबिनार होगा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*