SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

डीयू में स्नातक की 7वीं कटऑफ और एनसीवेब की 5वीं कटऑफ जारी, अनारक्षित व आरक्षित दोनों वर्गों को दाखिले का मौका

दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक दाखिले के लिए सोमवार को सातवीं कटऑफ जारी कर दी गई। डीयू के कई कॉलेजों के विभिन्न पाठ्यक्रमों में अनारक्षित वर्ग के दाखिले के लिए अभी भी अवसर प्राप्त हैं, लेकिन अभी भी कटऑफ उच्च ही है। सातवीं कटऑफ के लिए दाखिले मंगलवार से शुरू हो गए हैं।

सबसे ऊंची कटऑफ श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) ने बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र में अनारक्षित वर्ग के लिए 98.62 फीसद जारी की है।

एनसीवेब की पांचवीं कटऑफ जारी

एनसीवेब ने दाखिले की पांचवीं कटऑफ जारी कर दी है। जिन दिल्ली की छात्राओं ने अभी तक दाखिला नहीं कराया है, मेरिट में आने पर वो इस कटऑफ में अपना दाखिला करा सकती हैं। छात्राएं अपना दाखिला एनसीवेब (नॉन कॉलेजिएट एजुकेशन बोर्ड) पर 6-8 अगस्त के बीच 9.30 बजे सुबह से लेकर 1.30 बजे दोपहर के बीच कभी भी करा सकती हैं।

एनसीवेब के कुल 26 केंद्र हैं। ऐसे में बाकि बचे 11 केंद्रों पर सामान्य वर्ग की छात्राओं के लिए दाखिले अभी भी खुले हैं, जिनकी कटऑफ 72 से 61 फीसद तक निकाली गई है। बीए प्रोग्राम में सामान्य वर्ग के लिए अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान में 26 में से केवल दो केंद्रों पर दाखिले का मौका है।

यहां देखें कटऑफ

 

ये भी पढ़ें

डीयू में अभी भी प्रवेश का मौका, दाखिला लेने के लिए निकाली जाएंगी विशेष कटऑफ लिस्ट

डीयू प्रवेशः एनसीवेब के पहली कटऑफ में दाखिले का अंतिम दिन, जानिए कहा हो सकता है आपका दाखिला

डीयूः एनसीवेब ने दूसरी कटऑफ लिस्ट की जारी, जानिए कहां हो सकता है आपका दाखिला

एनसीवेब के ज्यादातर कॉलेजों में बीए प्रोग्राम के लिए तीसरी कटऑफ बंद, बीकॉम में अभी भी दाखिला का मौका

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "डीयू में स्नातक की 7वीं कटऑफ और एनसीवेब की 5वीं कटऑफ जारी, अनारक्षित व आरक्षित दोनों वर्गों को दाखिले का मौका"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*