SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

एनसीवेब के ज्यादातर कॉलेजों में बीए प्रोग्राम के लिए तीसरी कटऑफ बंद, बीकॉम में अभी भी दाखिला का मौका

अगर आप दिल्ली की छात्रा हैं और आपका रेगुलर कोर्स में प्रवेश नहीं हो पाया तो आपके लिए एनसीवेब में दाखिला लेने का अंतिम मौका है। दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉन कॉलिजिएट विमिंस एजुकेशन बोर्ड (एनसीडब्ल्यूईबी या एनसीवेब) ने स्नातक दाखिले के लिए पहली कटऑफ लिस्ट व दूसरी कटऑफ लिस्ट के बाद अब तीसरी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। एनीवेब की तीसरे कटऑफ के लिए दाखिले 26, 27 व 29 जुलाई को होंगे। एनसीवेब ने बीए प्रोग्राम और बीकॉम के लिए यह कटऑफ जारी की है।

बीए प्रोग्राम के ज्यादातर कोर्सेज मेंअनारक्षित वर्ग में तीसरी कटऑफ में दाखिले बंद कर दिए गए हैं। कटऑफ बंद हुए कॉलजों में जेडीएम, भगिनी निवेदिता कॉलेज, डीडीयू, आम्बेडकर कॉलेज, राजधानी, माता सुंदरी, एसपीएम, विवेकानंद, हंसराज, मिरांडा हाउस शामिल हैं।

बीकॉम के लिए सबसे कम कटऑफ 69 फीसद अदिति महाविद्यालय व भगिनी निवेदिता कॉलेज ने रखी है। हंसराज और विवेकानंद कॉलेज में अनारक्षित वर्ग के लिए बीकॉम में दाखिले जहां बंद हो चुके हैं, वहीं इस कटऑफ में मिरांडा हाउस के लिए 83 फीसद कटऑफ (सबसे अधिक) निर्धारित है।

डीयू प्रवेशः एनसीवेब के पहली कटऑफ में दाखिले का अंतिम दिन, जानिए कहा हो सकता है आपका दाखिला

डीयूः एनसीवेब ने दूसरी कटऑफ लिस्ट की जारी, जानिए कहां हो सकता है आपका दाखिला

आपको बता दें कि एनसीवेब उन छात्राओं को यूजी या पीजी डिग्री का मौका मुहैया कराता है जो नियमित कोर्स नहीं कर सकती हैं। एनसीवेब में दाखिला लेने वाली छात्राओं को शनिवार और रविवार को क्लास लेना होता है। इसके अलावा जब संबंधित कॉलेज में शैक्षिक अवकाश होता है तो उनकी कक्षाएं होती है।
पहली कटऑफ के अंतर्गत दाखिला प्रक्रिया 15 जुलाई से लेकर 17 जुलाई तक हुआ। जबकि दूसरी कटऑफ के अंतर्गत दाखिले 20, 22 व 23 जुलाई को हुए। तीसरी कटऑफ के लिए अब दाखिले 26, 27 व 29 जुलाई के बीच होने हैं।

दाखिले का समय सुबह 9.30 बजे से दिन के 1.30 बजे तक है। दाखिले की मंजूरी के बाद आवेदक को फीस के ऑनलाइन भुगतान के लिए यूजी एडमिशन पोर्टल पर लॉग ऑन करना होगा।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "एनसीवेब के ज्यादातर कॉलेजों में बीए प्रोग्राम के लिए तीसरी कटऑफ बंद, बीकॉम में अभी भी दाखिला का मौका"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*