SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

डीयूः एनसीवेब ने दूसरी कटऑफ लिस्ट की जारी, जानिए कहां हो सकता है आपका दाखिला

अगर आप दिल्ली की छात्रा हैं और आपका रेगुलर कोर्स में प्रवेश नहीं हो पाया तो आपके लिए एनसीवेब में दाखिला लेने का अंतिम मौका है। दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉन कॉलिजिएट विमिंस एजुकेशन बोर्ड (एनसीडब्ल्यूईबी या एनसीवेब) ने स्नातक दाखिले के लिए पहली कटऑफ लिस्ट के बाद अब दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। एनीवेब की दूसरी कटऑफ के लिए दाखिले 20, 22 व 23 जुलाई को होंगे। एनसीवेब ने बीए प्रोग्राम और बीकॉम के लिए यह कटऑफ जारी की है। बीकॉम के लिए सबसे कम कटऑफ 72 फीसद अदिति महाविद्यालय व भगिनी निवेदिता कॉलेज ने रखी है।

हंसराज और मिरांडा हाउस ने दूसरी कटऑफ में  बीकॉम के लिए 84.75 फीसद कटऑफ (सबसे अधिक) निर्धारित की है।

डीयू प्रवेशः एनसीवेब के पहली कटऑफ में दाखिले का अंतिम दिन, जानिए कहा हो सकता है आपका दाखिला

आपको बता दें कि एनसीवेब उन छात्राओं को यूजी या पीजी डिग्री का मौका मुहैया कराता है जो नियमित कोर्स नहीं कर सकती हैं। एनसीवेब में दाखिला लेने वाली छात्राओं को शनिवार और रविवार को क्लास लेना होता है। इसके अलावा जब संबंधित कॉलेज में शैक्षिक अवकाश होता है तो उनकी कक्षाएं होती है।
पहली कटऑफ के अंतर्गत दाखिला प्रक्रिया 15 जुलाई से लेकर 17 जुलाई तक हुआ। जबकि दूसरी कटऑफ के लिए दाखिले 20, 22 व 23 जुलाई को होने हैं। दाखिले का समय सुबह 9.30 बजे से दिन के 1.30 बजे तक है। दाखिले की मंजूरी के बाद आवेदन को फीस के ऑनलाइन भुगतान के लिए यूजी ऐडमिशन पोर्टल पर लॉग ऑन करना होगा।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "डीयूः एनसीवेब ने दूसरी कटऑफ लिस्ट की जारी, जानिए कहां हो सकता है आपका दाखिला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*