SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

डीयू में पांचवी कटऑफ में दाखिले आज से शुरू, जानिए कहां हो सकता है आपका दाखिला

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने शुक्रवार को स्नातक दाखिले के लिए पांचवी कटऑफ जारी कर दी है। इसके लिए दाखिले 20 जून से कॉलेजों में शुरू हो चुके हैं। डीयू में स्नातक स्तर पर चौथी कटऑफ तक करीब 67 हजार दाखिले हो चुके हैं। यह संख्या डीयू में निर्धारित संख्या से अधिक दाखिले की ओर संकेत करता है क्योंकि कई कोर्सेज में निर्धारित सीटों से अधिक दाखिले हुए हैं। अभी भी कई कोर्सेज में सामान्य सहित आरक्षित सीटों पर दाखिले के लिए सीटें खाली हैं। बता दें कि चौथी कटऑफ लिस्ट के लिए दाखिले 15 से 17 जलाई तक हुए। अब पांचवी कटऑफ के लिए दाखिला 20 जुलाई से 23 जुलाई के बीच होने हैं।

इस लिंक पर जाकर देखें पूरी लिस्ट-

DU FIFTH CUTOFF SCIENCE

DU FIFTH CUTOFF ARTS

DU FIFTH CUTOFF BA PROGRAMME

कई कॉलेजों ने चौथी कटऑफ में बंद हुए दाखिले को एक बार फिर पांचवी कटऑफ में खोल दिया है। इससे उन छात्रों को काफी फायदा मिलेगा जिन्होंने अभी तक दाखिला नहीं कराया है। नॉर्थ कैम्पस से लेकर साउथ कैम्पस तक के विभिन्न कॉलेजों में लगभग 3 फीसद तक अंकों में कमी की गई है। विज्ञान वर्ग के छात्रों के लिए यह कटऑफ काफी दाखिला लेने के लिए काफी अच्छा है क्योंकि कई कोर्सेज की कटऑफ नीचे गिरी है।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "डीयू में पांचवी कटऑफ में दाखिले आज से शुरू, जानिए कहां हो सकता है आपका दाखिला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*