SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

डीयू- प्रवासी मजदूरों को लेकर आयोजित हुई ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता

दिल्ली विश्वविद्यालय में एक ओर जहां शिक्षक छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से पढ़ा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर विभिन्न छात्र संगठनों की ओर से तमाम तरह की रचनात्मक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए निबंध प्रतियोगिता आदि का भी आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में दिल्ली, सीवाईएसएस (छात्र युवा संघर्ष समिति- आप छात्र विंग) ने 1 मई को एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। निबंध का विषय ‘कोविड 19 -श्रमिकों पर प्रभाव व चुनौतियां’ रहा। इस प्रतियोगिता में 66 छात्रों ने भाग लिया।

इसके परिणाम मौलिकता के आधार पर दिए गए, जिसमें प्रथम स्थान राजधानी महाविद्यालय के अर्चना मौर्या का और द्वितीय स्थान पीजीडीएवी (एम) से फ़ैज़ अहमद और तृतीय स्थान एनसीवेब से वैष्णवी शर्मा ने ग्रहण किया। साथ ही निबंध प्रतियोगिता में चयनित शीर्ष 10 छात्रों को ई- प्रमाण पत्र भी दिया गया। इसमें स्वाती कुमारी, अमृता कुमारी, अजीत सिंह, निति श्री, बास्ताबिकता देब, गुल रुख, आनंद कुमार यादव, जाहिदा प्रवीन, तुशार कुमार, रोहित शर्मा शामिल हैं।  प्रतियोगिता में पहले स्थान पर आने वाले छात्र को 1000 रुपये, दूसरे स्थान के लिए 700 रुपये व तीसरे स्थान पर 500 रुपये का पुरस्कार भी दिया गया।

सीवाईएसएस दिल्ली प्रदेश के उपाध्यक्ष चंद्रमणि देव ने बताया है कि कोरोना महामारी के इस दौर में सीवाईएसएसृ की पूरी कोशिश है कि छात्र अपने घरों में रहकर भी अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत कर सकें।

ये भी पढ़ें

डीयू- प्रवासी मजदूरों को लेकर हो रहे निबंध प्रतियोगिता में ऐसे लें भाग

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "डीयू- प्रवासी मजदूरों को लेकर आयोजित हुई ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*