SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

आरएमएल हॉस्पिटल के डॉक्टर व स्टाफ ने बेड पता करने गये फोरम4 के संपादक से की मारपीट

7 जून, नई दिल्ली । देश की राजधानी दिल्ली में 7 जून को बेड संबंधी पूछताछ के दौरान वीडियो रिकॉर्ड करने को लेकर फोरम4 के संपादक प्रभात से आरएमएल हॉस्पिटल के अंदर मारपीट की गई है। घटना यानी 7 जून की सुबह करीब 1.45 (पूर्वाहन) की है। इस संबंध में नॉर्थ एवन्यू थाने में प्रभात ने शिकायत कर दी है। पत्रकार से इस तरह मारपीट को लेकर सोशल मीडिया पर काफी निंदा हो रही है।

यह घटना तब हुई जब प्रभात जीटीबी हॉस्पिटल में भर्ती मरीज के संबंध में आरएमएल हॉस्पिटल बेड खाली होने की जानकारी लेने गए थे। क्योंकि मरीज को आरएमएल हॉस्पिटल में रेफर किया गया था और मरीज को लगातार आक्सीजन की जरूरत थी। इसलिए मरीज के कहने पर वे आरएमएल आये थे। पूछताछ करने के दौरान उन्होंने मरीज को भर्ती करने से मना किया और कारण दिया कि बेड खाली नहीं है। इसी बात को कहते हुए पीपीई किट पहने व्यक्ति की वीडियो मोबाइल कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। इसके तुरंत बाद पीपीई किट वाला व्यक्ति चिल्लाने लगा कि रिकॉर्ड किया है इसने पकड़ लो। आसपास के गेट पर मौजूद सभी ने पकड़ने और मारने की कोशिश की। हालांकि प्रभात के साथ एक साथी और भी थे। जो गेट पर ही रुके थे। प्रभात ही अंदर हॉस्पिटल में पता करने गए थे। ऐसे में वे साथी को बुलाते हुए 4 नंबर गेट तक दौड़कर पहंच गए थे। लेकिन तब तक रिकार्ड हुए पीपीई किट पहने व्यक्ति के साथ 2-3 बाउंसर और 4 नंबर गेट और उसके बगल में ड्यूटी कर रहे गार्ड ने आकर मोबाइल और बैग छान लिया। बैग में फोरम4 की माइकआईडी वगैरह भी थी। मोबाइल से रिकार्डेड वीडियो डिलीट करने के साथ ही अन्य पहले के वीडियो जो बनाए हुए थे, जिसका इस घटना से संबंध नहीं था। उसे भी डिलीट कर दिया। और जो साथी गेट पर थे। उन्हें डंडे से भगाकर एक कोने में कर दिया था। इसके बाद प्रभात को उनमें से 2-3 लोगों ने डंडे से पीटा भी। साथी के कहने पर कि इन्हें मत मारो आप बाकी वीडियो डिलीट कर दो या फिर पुलिस कंप्लेंट कर दो, नहीं माने। यहां तक कि यह बताने पर कि हम पत्रकार हैं। गाली गलोज भी किया। इसके बाद थोड़ी देर में उन्हें छोड़ा गया। इस घटना के बाद प्रभात काफी डर गए और वे इस हालत में नहीं थे कि किसी से कुछ कह सकें।

मारपीट की घटना के 15-20 मिनट बाद 100नं पर घटनाक्रम की सूचना दी गई। उन्होंने आकर घटना के संबंध में पूछताछ की। इसके बाद नार्थ एवन्यू थाने पुलिस से शिकायत की गई। पुलिस के अनुसार अभी तक एफआईआऱ दर्ज नहीं हुई है।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "आरएमएल हॉस्पिटल के डॉक्टर व स्टाफ ने बेड पता करने गये फोरम4 के संपादक से की मारपीट"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*