सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

डीयू के राजधानी कॉलेज में कला प्रदर्शनी का आयोजन अपने आप में रहा खास

राजौरी गार्डन स्थित राजधानी कॉलेज के तत्वावधान में रंगत सोसाइटी की ओर से मंगलवार को कला प्रदर्शनी और वर्कशॉप का आयोजन किया गया। रंगत कॉलेज की फाइन आर्ट की सोसाइटी है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में लेखक, राजनेता और एक्टिविस्ट दिलीप पांडेय मौजूद रहे। वक्ता के रूप में अन्तरराष्ट्रीय कलाकार आदित्य देव शर्मा उपस्थित रहे।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश गिरी ने कहा कि हर व्यक्ति में कुछ न कुछ प्रतिभा छुपी होती है जिसे सामने लाने की जरूरत है। इस अवसर पर मुख्य वक्ता दिलीप पांडेय ने जीवन के धरातल से जुड़े प्रश्नों से छात्रों को अवगत कराया तथा अपने सकारात्मक विचारों को उन्हें जीवन में उतारने का संदेश दिया। वक्ता आदित्य देव शर्मा ने एक मछुवारे की कहानी सुनाते हुए छात्रों को नया दृष्टिकोण दिया। उनके अनुसार कलाकार केवल चित्र ही नहीं बनाता, बल्कि कलाकार केवल कलाकार होता है जो सोच को गढ़ कर विस्तारित करता है। उन्होंने इन बातों के साथ एक तथ्य और भी रखा जो आदमी सत्य के लिए उत्पन्न होगा वह सबको आनंद प्रदान करेगा। अपने वक्तव्य के दौरान उन्होंने चित्र पटल पर चित्र भी उकेरा जो दोस्ती और प्रेम भाव से जुड़ा था। इस अवसर पर कॉलेज के गवर्निंग बॉडी के सदस्य रविंद्र सिंह व डॉ. अनीता समेत तमाम लोग मौजूद थे।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "डीयू के राजधानी कॉलेज में कला प्रदर्शनी का आयोजन अपने आप में रहा खास"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*