सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US

मोदी का राजीव गांधी पर एक और बड़ा आरोप ‘आईएनएस विराट को टैक्सी की तरह इस्तेमाल किया’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्ली के रामलीला मैदान से एक बार फिर गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने गांधी परिवार पर आरोप लगाया कि 1987 में राजीव गांधी जिस समय प्रधानमंत्री थे, उस समय वे 10 दिन की छुट्टी मनाने के लिए एक खास द्वीप पर गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि गांधी परिवार ने छुट्टी मनाने के लिए युद्धपोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल किया था।

देखें, प्रधानमंत्री ने क्या कहा

जहां गांधी फैमिली ने बिताई छुट्टी

दक्षिण भारत में कोचीन से 465 किलोमीटर पश्चिम की ओर लक्षद्वीप के पास स्थित एक बेहद खूबसूरत द्वीप है, जिसका नाम बंगाराम है। यह पूरा द्वीप निर्जन है। तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी 1987 में नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए अपने पूरे परिवार और खास मित्रों के साथ इस बेहद खूबसूरत द्वीप गए।

कौन-कौन था साथ में
राजीव गांधी और सोनिया गांधी के अलावा इस जश्न में राहुल और प्रियंका के चार दोस्त, सोनिया गांधी की बहन, बहनोई और उनकी बेटी, सोनिया की मां आर माइनो, उनके भाई और मामा शामिल थे। इसके अलावा राजीव गांधी के दोस्त अमिताभ बच्चन, उनकी पत्नी जया बच्चन और तीन बच्चे भी शामिल थे। तीन बच्चों में अमिताभ के भाई अजिताभ की बेटी भी शामिल थीं।

मीडिया में छुपाने की कोशिश की

गांधी परिवार के इस नितांत गोपनीय दौरे को मीडिया से छिपाने की भरसक कोशिश की गई थी। फिर भी मीडिया को इसकी भनक उसी समय लग गई, जब राहुल गांधी अपने चार दोस्तों के साथ लक्षद्वीप प्रशासन के नारंगी और सफेद रंग के एक हेलिकॉप्टर से उड़ान भरी थी।  सरकार ने इस राजीव गांधी की छुट्टी की प्राइवेसी को पूरी तरह बनाए रखने के लिए समुद्री और हवाई दोनों ही मार्गों से निगरानी की थी।

लक्षद्वीप के पर्यटन को मिला फायदा

लक्षद्वीप के सांसद पीएम सईद ने तब कहा था कि इस हॉलीडे का लक्षद्वीप को बहुत फायदा होगा, जो कि पूरे भारत में संदरतम स्थानों में से एक है। गांधी परिवार की छुट्टी के बाद फौरन इसका असर भी दिखाई दिया। 8 जनवरी को इस पर्यटन स्थल के बारे में आमदिनों के मुकाबले पांच गुना ज्यादा पूछताछ की गई।

 

लोकसभा चुनाव-2019 से सम्बन्धित सभी प्रविष्टियों को पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Be the first to comment on "मोदी का राजीव गांधी पर एक और बड़ा आरोप ‘आईएनएस विराट को टैक्सी की तरह इस्तेमाल किया’"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*