सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

डीयू के गम्भीर शिक्षक और संवेदनशील रंगकर्मी अखिलेश यादव नहीं रहे

डीयू के सत्यवती कॉलेज के प्रोफेसर अखिलेश यादव का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 

दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध सत्यवती कॉलेज (सांध्य) में अर्थशास्त्र विभाग के वरिष्ठ शिक्षक प्रो. अखिलेश यादव (52) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। प्रो. यादव राजस्थान के पिलानी के एक संस्थान में अर्थशास्त्र विषय पर एक सेमिनार में अपना आलेख पढ़ने गए थे जहां उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया।

फोरम ऑफ़ एकेडमिक्स फॉर सोशल जस्टिस ने प्रो. अखिलेश यादव के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है और कहा कि हमने एक गम्भीर शिक्षक और संवेदनशील रंगकर्मी खो दिया है जिसकी भविष्य में पूर्ति होना असंभव है।

फोरम के महासचिव प्रो. केपी सिंह यादव ने प्रो. अखिलेश यादव के आकस्मिक निधन को शैक्षणिक जगत के लिए अपूर्णीय क्षति बताया है और कहा कि हमने एक होनहार अर्थशास्त्री अपने बीच से खो दिया है। उन्होंने बताया कि सत्यवती कॉलेज में सुबह की कक्षा लेने के दौरान उनसे मुलाकात हुई, वे सदैव हंसमुख, मिलनसार, सरल स्वभाव और सादगी की प्रतिमूर्ति थे। वे जब भी मिलते थे मानो लंबे समय से जानते हों और परिवार के सदस्य की तरह मानते थे। उनके जाने से मैंने अच्छा मित्र खो दिया है जिनकी छवि हमेशा मेरे दिल में रहेगी।

फोरम के चेयरमैन प्रो. हंसराज सुमन ने अखिलेश यादव के आकस्मिक निधन पर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि सादगी पूर्ण जीवन व्यतीत करने वाले प्रो. अखिलेश यादव कॉलेज में कई सोसायटियों के लिए काफी काम किया।  कॉलेज में कवि सम्मेलन, नाटक, एकांकी और डिबेट आदि प्रतियोगिता के अलावा सेमिनार का आयोजन करना उन्हें अच्छा लगता था, उनका मानना था कि युवाओं को आधुनिकता के साथ अपने को जोड़ना चाहिए।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "डीयू के गम्भीर शिक्षक और संवेदनशील रंगकर्मी अखिलेश यादव नहीं रहे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*