SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

मैत्रेयी कॉलेज में नेटबॉल को बढ़ावा देने के लिए ‘प्रगति’ का शुभारंभ

दिल्ली विश्वविद्यालय के मैत्रेयी कॉलेज ने देश की युवा और खेल के प्रति समर्पित लड़कियों के बीच ‘नेटबॉल’ को बढ़ावा देने के लिए 4 सितंबर को ‘प्रगति’ नाम से एक स्पोर्ट्स सेंटर का शुभारंभ किया। जो शारीरिक क्षमता के साथ-साथ नेटबॉल खेलने की तकनीक भी सिखाएगी। यह सेंटर उन खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देगा जो नेपाल में आयोजित होने वाली आगामी प्रथम दक्षिण एशियाई नेटबॉल चैम्पियनशिप और बाहरवीं एशियाई नेटबॉल चैंपियनशिप, जून, 2020 को दक्षिण कोरिया में आयोजित होने वाली 12 वीं एशियाई नेटबॉल चैम्पियनशिप आदि में भाग लेंगे।

आगामी टूर्नामेंट के लिए भी खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। सेंटर का उद्घाटन नेटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के सचिव श्री हरिओम कौशिल ने किया। इस अवसर पर मैत्रेयी कॉलेज की कार्यकारी प्राचार्या डॉ. हरित्मा चोपड़ा ने सेंटर की सफलता एवं खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए इस सेंटर के महत्त्व को रेखांकित किया।

इस कार्यक्रम में स्पेशल ओलंपिक के उन बास्केटबॉल खिलाडियों ने भी भाग लिया जो ‘सशक्त’ नोडल स्पोर्ट्स सेंटर फॉर पीडब्ल्यूडी’ के अंतर्गत कॉलेज द्वारा आयोजित फिटनेस कार्यक्रम में नियमित रूप से शामिल होते हैं। कॉलेज की यह पहल भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए फिट इंडिया मूवमेंट के अनुरूप है। गौरतलब है कि इस सेंटर के संयोजन का काम मैत्रेयी कॉलेज की सहायक प्रोफेसर (शारीरिक शिक्षा-विभाग) शिप्रा वर्मा द्वारा किया जाएगा।

उद्धाटन अवसर पर सहायक सचिव अशोक कुमार, संयोजिका शिप्रा वर्मा, सुमन कौशिक, अनिल खत्री, विभा चौधरी (कोच), विकास राठी (कोच) और कई अंतरराष्ट्रीय और अन्य खिलाड़ी भी उपस्थित थे।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

2 Comments on "मैत्रेयी कॉलेज में नेटबॉल को बढ़ावा देने के लिए ‘प्रगति’ का शुभारंभ"

  1. All the very best Pragati. Keep growing. Shipra Verma good efforts.

  2. Great initiative Shipra. Many many congratulations to you and team Maotreyi. …

Leave a comment

Your email address will not be published.


*