SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

डीयू- जेडीएम कॉलेज की ओर से जरूरतमंदों में बांटा गया राशन

दिल्ली विश्वविद्यालय के जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज ने 4 मई को कोरोना वायरस से जारी लॉकडाउन की वजह से परेशान और दाने-दाने को मोहताज लोगों को राशन देने का काम किया। जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज के पुराने छात्रों (एलुमनी ग्रुप) की संस्था की तरफ से 200 लोगों के लिये  राशन (आटा दाल चावल चीनी तेल नमक मसाले हल्दी मिर्च वग़ैरह) के पैकेट वितरित किए गए। पैकेट का वितरण कॉलेज की प्राचार्या डॉ स्वाति पाल ने किया। राशन के पैकेट दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर और न्यू राजेंद्र नगर में मौजूद खासतौर से रिक्शा चालकों, दिहाड़ी मजदूरों व अन्य ज़रूरतमंदों को प्रदान किए गए।

राशन पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिल गए। उनका कहना था कि इस संकट की घड़ी में राशन मिलना, नया जीवन मिलने जैसा है। कॉलेज के एलुमनी ग्रुप के सदस्यों ने प्राचार्या डॉ. पाल द्वारा राशन वितरण की सराहना की। सदस्यों का कहना है कि ऐसे समय में प्राचार्या का घर से बाहर निकलकर ज़रूरतमंदों तक पहुँचना और सीधे उनके हाथों में जरूरी सामान देना, वाकई साहसिक और काबिले तारीफ है। राष्ट्रपिता गांधी के विचारों पर चलने वाला जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज, सहयोग और सद्भाव को सर्वोपरि मानता है।

वितरण के इस कार्य में कॉलेज के कर्मचारियों विजय प्रताप, विजय मौर्य और राकेश ने सहयोग दिया। साथ ही दिल्ली पुलिस के दो कांस्टेबल भी लगातार दो घंटे साथ रहे और अपना अमूल्य सहयोग दिया।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "डीयू- जेडीएम कॉलेज की ओर से जरूरतमंदों में बांटा गया राशन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*