सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

डीयू- कालिंदी कॉलेज के सांस्कृतिक उत्सव ‘लहरें’ में हुआ रंगारंग कार्यक्रम

दिल्ली विश्वविद्यालय के कालिंदी कॉलेज के दो दिवसीय वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव लहरें 2020 का गुरुवार को सफल समापन हुआ। इस समारोह का उद्घाटन अखिलेश पति त्रिपाठी, विधायक, दिल्ली और संसदीय कार्य मंत्रालय के सचिव डॉ. राजेंद्र एस शुक्ला ने बुधवार को किया। उद्घाटन समारोह में  प्रो. पीसी टंडन, अध्यक्ष, शासी निकाय, राज खुराना, पूर्व अध्यक्ष, सिविल लाइन ज़ोन, एमसीडी और सामाजिक कार्यकर्ता धीरू खारी भी उपस्थित थे। दो दिनों के इस सांस्कृतिक आयोजन का थीम “उत्साह- विंग्स टु फ़्लाइ” रहा।

छात्रों और शिक्षकों को संबोधित करते हुए, कालिंदी कॉलेज की प्राचार्या डॉ. अंजुला बंसल ने इस वार्षिक कार्यक्रम के आयोजन में उनकी प्रतिबद्धता और सहयोग के लिए कालिंदी परिवार का आभार व्यक्त किया। डॉ. बंसल ने पिछले साल के दौरान कालिंदी कॉलेज द्वारा जीते गए सभी प्रतिष्ठित पुरस्कारों और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला, जिसमें राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क में कॉलेज की ओर से मिले 89 वीं रैंक का विशेष उल्लेख था। उन्होंने युवाओं के समग्र विकास के लिए सामुदायिक और सामाजिक जिम्मेदारियों के लिए कॉलेज के अनुकरणीय योगदान पर जोर दिया।

प्रथम दिवस की सबसे आकर्षक कड़ी फैशन शो में सभी कॉलेजों से प्रतिभागियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। कॉलेजों के छात्रों ने  सोलो सिंगिंग, ग्रुप डांस, फ़ोटोग्राफ़ी, एड-मैग शो, वन-एक्ट प्ले, फैशन शो आदि जैसे कार्यक्रमों में अपना हुनर दिखाया और प्रमाण पत्र के साथ-साथ नकद पुरस्कार भी जीते।

फेस्ट के दूसरे दिन स्ट्रीट प्ले, सोलो डांस, ग्रुप सॉन्ग, क्रिएटिव राइटिंग और ग्रैफिटी आदि जैसी कई अन्य गतिविधियों का आयोजन किया गया।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "डीयू- कालिंदी कॉलेज के सांस्कृतिक उत्सव ‘लहरें’ में हुआ रंगारंग कार्यक्रम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*