SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

ट्विटर पर अमित शाह ने स्वास्थ्य को लेकर चुप रहने की बताई वजह!

अमित शाह ने अभी-अभी अपने स्वास्थ्य को लेकर एक ट्वीट किया। उस ट्वीट के बारे में जानेंगे, पहले यह जान लीजिये क्यों उन्हें यह ट्वीट करना पड़ा।

सोशल मीडिया पर गृहमंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर कई ट्वीट वायरल हो रहे हैं। ट्विटर यूजर्स एक फोटो शेयर करके उन्हें बोन कैंसर से पीड़ित बता रहे हैं। कुछ यूजर्स उनकी मौत की दुआ भी कर रहे हैं। एक फर्जी ट्वीट भी वाय़रल हो रहा है जो अमित शाह के ट्वीट के नाम से प्रचारित किया जा रहा है।

वायरल ट्वीट में लिखा गया है, “मेरे देश की जनता, मेरे द्वारा उठाया गया हर एक कदम देश हित में ही रहा है, मेरा किसी जाती या धर्म विशेष के व्यक्ति से कोई दुश्मनी नहीं है, कुछ दिनों से बिगड़े स्वास्थ्य के चलते देश की जनता की सेवा नहीं कर पा रहा हूं, यह बताते हुए दुख हो रहा है मुझे गले के पिछले हिस्से में बोन कैंसर हुआ है, मैं आशा करता हूं, रमजान के इस मुबारक महीने में मुस्लिम समाज के लोग भी मेरे स्वास्थ के लिए दुआ करेंगे और जल्द ही स्वस्थ होकर आपकी सेवा करूंगा.” 

हम आपको बता दें यह ट्वीट फर्जी है, जिसे अमित शाह ने कभी ट्वीट नहीं किया।

हालांकि इन्हीं सब अफवाहों के बीच अमित शाह ने अभी-अभी एक ट्वीट करके अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी। अमित शाह ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा कर सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है। अमित शाह ने लिखा है कि

पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाहें फैलाई हैं। यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है। देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इन सब पर ध्यान नहीं दिया।

जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि ये सभी लोग अपने काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की। परंतु मेरे पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की। उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता।

इसलिए, मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कई बीमारी नहीं है। हिंदू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और मजबूत करती है। इसलिए, मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वो यह व्यर्थ की बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपना काम करेंगे।

मेरे शुभचिंतकों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं। जिन लोगों ने यह अफवाह फैलाई है उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है। आपका भी धन्यवाद।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "ट्विटर पर अमित शाह ने स्वास्थ्य को लेकर चुप रहने की बताई वजह!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*