SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा उन्हें किसान आंदोलन में जाने से रोका गया

दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घर में नजरबंद कर दिया गया है। उनके घर के बाहर पुलिस की ओर से बैरिकेटिंग की गई। जिससे न तो उनके घर कोई जा सकता है और न ही बाहर आ सकता है। इस समय अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर लोगों की काफी भीड़ जमा है। इस बात की जानकारी आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर दी थी उन्होंने कहा कि, कल जैसे ही सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मिलकर अरविंद केजरीवाल जी वापस घर आए उन्हें गृह मंत्री अमित शाह के आदेश पर घर में नज़रबंद कर लिया गया। केजरीवाल भारत बंद के समर्थन में घर से बाहर ना निकलने पाएं इसलिए उन्हें गिरफ़्तार किया गया। पर अब दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि ये बातें एकदम बेबुनियाद है। वो कहीं भी आ जा सकते हैं।

इसी बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान आया है कि किसानों ने आज भारत बंद का आह्वान किया, वह बहुत जबरदस्त तरीके से सफल रहा। मुझे खुशी है कि सारा देश किसानों के समर्थन में एकजुट हुआ। मेरा भी मन था कि मैं एक आम आदमी की तरह बॉर्डर पर जाऊंगा और किसानों का समर्थन करूंगा। लेकिन शायद उन्हें पता चल गया।

आम आदमी पार्टी विधायक सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र का पूरा दबाव था कि किसानों को दिल्ली स्टेडियम में जेल बनाकर कैद कर दिया जाए, किसान आंदोलन कुचल दिया जाए। जबसे मुख्यमंत्री ने किसानों का साथ दिया, केंद्र सरकार बौखला गई है। हम किसानों का साथ नहीं छोड़ेंगे, वो हमारे अन्नदाता हैं। केंद्र सरकार देश के किसानों से डरी हुई है, मगर घमंड इतना है कि उनकी जायज मांग भी नहीं मानेंगे। किसानों को कुचलने की सारी कोशिश जारी है, जब से मुख्यमंत्री @arvindkejriwal किसानों से मिलकर आए है, दिल्ली पुलिस ने घर को घेर लिया है। मुख्यमंत्री अपने घर में लगभग बंदी बनाए गए हैं।

उन्होंने आगे अपने ट्वीट में कहा कि केंद्र सरकार डर रही है कि मुख्यमंत्री @arvindkejriwal किसानों के समर्थन में आज जरूर निकलेंगे। किसानों को समर्थन ना मिले, इसी प्रयास में कल से भाजपा के नेता मुख्यमंत्री के दरवाज़े को रोके बैठे हैं और दिल्ली पुलिस ने बैररिकैड लगा दिए हैं।

इस पर भी दोंनो पार्टियां राजनीति कर रही हैं। बीजेपी के गौरव भाटिया ने आम आदमी पार्टी पर पलटवार करते हुए कहा कि दिल्ली CM झूठ और भ्रम की राजनीति कर रहे हैं। उनका ये चरित्र बन गया है कि एक झूठ बोलों,वो झूठ पकड़ा जाए,तो वो झूठ छुपाओं और दूसरे पर चले जाओ। आज सुबह से आम आदमी पार्टी और उनके नेता झूठ भी बोल रहे हैं, अनर्गल बयान भी दे रहे हैं और धोखे एवं फरेब की राजनीति कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि मैं स्पष्ट कर दूं केजरीवाल जी की घर में नजरबंदी नहीं हुई है। मैं उन्हें चुनौती देता हूं, केजरीवाल जी आपके घर के बाहर कैमरा होंगे तुरंत निकलिए पूरी दिल्ली को देखने दीजिए। क्या आप नज़रबंदी में रखे जा रहे हैं कि नहीं? सच सामने आ जाएगा, दूध का दूध पानी का पानी हो जाए।

पर जब मनीष सिसोदिया अरविंद केजरीवाल के घर पहुचें और पुलिस ने उन्हें भी जाने नहीं दिया तो उन्होंने कहा कि CM ऑफ़िस कह रहा है लोगों को आने दो लेकिन पुलिस अंदर नहीं जाने दे रही है। CM से मिलना है या नहीं यह पुलिस तय कर रही है CM नहीं? फिर भी बीजेपी और उसकी पुलिस बेशर्मी से कह रही है कि CM को नज़रबंद नहीं किया हुआ। नज़रबंदी/हाउस अरेस्ट और क्या होता है?
उन्होंने आगे कहा कि उपमुख्यमंत्री तक को मुख्यमंत्री से मिलने नहीं दे रहे, और अमित शाह की पुलिस कह रही है कोई हाउस अरेस्ट नहीं है? क्या हमारे देश के किसान के साथ खड़ा होना इतना बड़ा गुनाह है? #BJPHouseArrestsKejriwal

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा उन्हें किसान आंदोलन में जाने से रोका गया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*