सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
  • 12
    Shares

डीयू में लैब कर्मचारी क्यों धरना प्रदर्शन कर रहे हैं?, जानिए क्या है मामला

दिल्ली विश्वविद्यालय लाइब्रेरी एसोसिएशन, लैबोरेटरी एसोसिएशन, एससी एसटी वैलफेयर एसोसिएशन एवं डा. आम्बेडकर एससी/एसटी, माइनॉरिटी वैलफेयर एसोसिएशन कर्मचारी विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा बनाए गए रिक्रूटमेंट रूल्स को लागू करवाने के लिए 25-27 सितंबर तक गेट नंबर 4 के सामने आर्ट फैकेल्टी पर विशाल धरना देने जा रहे हैं, जिसमें उपरोक्त सभी एसोसिएशन के सदस्य भाग लेंगे।

 

क्योंकि दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कर्मचारियों की मांग पर अप्रैल 2017 में रिक्रूटमेंट रूल्स को लागू करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया था। इसकी समय सीमा 90 दिन की थी, लेकिन 3 वर्ष होने के बाद अभी तक रिक्रूटमेंट रूल्स कमेटी की रिपोर्ट को लागू नहीं किया जा रहा है। इसके कारण विश्वविद्यालय एवं उससे संबंधित कॉलेजों में कर्मचारी 20 से 25 वर्षों से एक ही पद पर कार्य कर रहे हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा बार-बार केवल आश्वासन दिया जाता है, इसलिए उपरोक्त सभी एसोसिएशन्स ने दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर अभी भी रिक्रूटमेंट रूल्स को लागू नहीं किया गया तो सभी एसोसिएशन्स की एक संयुक्त बैठक 27 सितंबर को होगी, जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Be the first to comment on "डीयू में लैब कर्मचारी क्यों धरना प्रदर्शन कर रहे हैं?, जानिए क्या है मामला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*