सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम : Live Update

live update : Lok Sabha Election 2019

आज देश के  लिए और हमारे मंत्रियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि देश का और नेताओं का भविष्य तय होगा। जिस तरह से बीजेपी 2014 में पूर्ण बहुमत का साथ आई थी। तमाम रुझानों से बीजेपी इस बार भी आगे बढ़ती नजर आ रही है।

4:39 – जीत की तरफ बढ़ते हुए दिल्ली से बीजेपी के उम्मीदवार अपनी खुशी जाहिर करते हुए। तस्वीरों में मीनाक्षी लेखी, मनोज तिवारी, प्रवेश वर्मा और हंसराज हंस।

देखें वीडियो,

 

2014 में बीजेपी ने लोकसभा की 543 में से 282 सीटों पर जीत हासिल की थी। BJP उस वक्त पिछले तीन दशक में अपने दम पर बहुमत हासिल करने वाली पहली पार्टी बनी थी। अगर एग्जिट पोल के आंकड़ों पर गौर करें तो 300 पार सीटें बीजेपी की तरफ दिखाई जा रही थी।

4:30 – गांधी नगर से अमित शाह जीत चुके है। भोपाल से साध्वी प्रज्ञा आगे हैं। योगी जी ने नकारात्मक राजनीति सपा बसपा ने की है जनता ने उसे नकारा है। मोदी की विकास और राष्ट्रवाद की राजनीति को समर्थन मिला है। जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति समाप्त हुई है।

दिल्ली में भी सातों सीटें बीजेपी के खातें में आती दिखाई दे रही हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से काफी आगे चल रहे हैं. वो अभी 125000 वोटों से आगे चल रहे हैं वहीं दूसरी और राहुल गांधी अमेठी से पीछे चल रहे हैं। यूपी की बात करें तो 57 सीटें बीजेपी के खाते में आ गई हैं। कांग्रेस को 1 सीट और सपा-बसपा 20 सीटें और अन्य के खाते में 2 सीटें हैं। दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी के रमेश बिधूड़ी 44155 वोटों से आगे चल रहे हैं और दुसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के राघव चड्डा 22082 हैं।

लोकसभा चुनाव-2019 से सम्बन्धित सभी प्रविष्टियों को पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Be the first to comment on "लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम : Live Update"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*