SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

हरियाणा विधानसभा चुनाव अपने अंतिम दौर पर, 21 को होना है मतदान, देखें वीडियो

हरियाणा में विधानसभा का चुनावी रण अब अपने निर्णायक दौर से गुजर रहा है और सभी राजनीतिक दलों में इसे लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. एक तरफ भाजपा जहां रूठे हुओं को मनाने में कामयाब हो गई है तो वहीं कांग्रेस लोगों के बीच पहुंचकर संवाद की कोशिश में जुटी है। बता दें कि अभी यह साफ नहीं है कि विडियो कब का है। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को की जाएगी।

गोहाना में विधानसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में एक रैली करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला। मोदी ने इस दौरान एक विडियो का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही मैदान छोड़ दिया है। दरअसल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल का एक कथित विडियो सामने आया था, जिसमें तीनों नेता हरियाणा में कांग्रेस की अंदरूनी खींचतान के बारे में जिक्र कर रहे हैं।

अंदरूनी उठापटक का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘अभी उनका एक विडियो प्रचलित हो रहा है। पार्ल्यामेंट के परिसर में खड़े-खड़े कांग्रेस के नेता हरियाणा के नेता को आंखें दिखा रहे थे। मैं हैरान था कि हरियाणा का नेता बेचारा हाथ जोड़कर कह रहा था और वह आंखें दिखा रहे थे। विडियो देखा है न आपने। क्या ऐसा हरियाणा का अपमान आप सहन करेंगे। क्या ऐसी कांग्रेस की नेतागीरी हरियाणा को गौरव दिला सकती है। वे कहते थे कि 10-15 सीटें ले पाएं तो बहुत है।’

दरअसल वायरल हो रहे एक विडियो में हुड्डा, पटेल और गुलाम नबी आजाद को बात करते दिखाया गया है। अहमद पटेल पूछते हैं, ‘सीन क्या है?’ इस पर हुड्डा कहते हैं, ‘वहां मेरी कौन सुनता है। मेरे को कौन सा मतलब है।’ अहमद पटेल कहते हैं, ‘सुरजेवाला को कितने मिले होंगे।’ इस पर हुड्डा कहते हैं कि एक एमएलए है, उससे बात करनी है। फिर पटेल कहते हैं करीब-करीब बताओ ना। इस पर हुड्डा ने कहा, ‘अच्छा वहां पे 3-4 मिले होंगे। 6 मिल गए होंगे। अहमद पटेल कहते हैं, ’14 भाईसाहब।’

देखें वीडियो

https://www.timesnownews.com/videos/times-now/india/ahead-of-haryana-elections-congress-huddle-talk-leaked-online/42999

भाजपा को घेरने आए राहुल, मीडिया को बता गए कमजोर

इसी सिलसिले में शुक्रवार को राहुल गांधी महेंद्रगढ़ में जनसभा को संबोधित करने पहंचे यहां उन्होंने भाजपा को घेरने की कोशिश की तो साथ ही मीडिया को भी मजबूर पक्षपाती करार दे दिया।
महेंद्रगढ़-  शुक्रवार दोपहर दो बजे राहुल गांधी महेंद्रगढ़ पहुंचे और अपने प्रत्याशी राव दान सिंह को वोट देने की अपील की। अपने भाषण की शुरुआत करते हुए राहुल ने कांग्रेस अध्यक्ष के न आ पाने पर खेद जताया उन्होंने कहा कि मुझे आखिरी मिनट में बताया और मैं आ गया। अगर आपने कभी आखिरी सेकंड में भी मुझे बुलाया तो हाजिर हो जाऊंगा। इसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष सीधे देश की हालत बयां करने लगे और बेरोजगारी का राग अलापते हुए भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश की।

 

अचानक मीडिया पर उठाने लगे सवाल
नोटबंदी को बेरोजगारी की वजह बताते हुए राहुल ने एक बार फिर जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताया और कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी और बंगाल से गुजरात तक लोग इससे परेशान मिलेंगे। इतना कहते-कहते उन्होंने मीडिया को घेर लिया और और कहने लगे कि दूसरी ओर हमारे मीडिया वाले दोस्त दबाव में आकर दिन भर, 24 घंटे मोदी जी के विडियो दिखाते रहते हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि मीडिया कभी बेरोजगारी की खबरें नहीं दिखाता और खुद ही दावा करने लगे कि मीडिया वाले डरते हैं। कहते हैं कि हमने सच लिखा तो हमारी नौकरी चली जाएगी।


खुद थपथपाई अपनी पीठ
इसके अलावा उन्होंने किसानों की कर्जमाफी को लेकर अपनी सरकार की पीठ ठोंकी। कहा कि इन्होंने (भाजपा) हरियाणा में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था लेकिन आज तक नहीं किया। हमने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब में यही वादा किया था, जिसे पूरा किया। इसके अलावा उन्होंने अपने यूपीए के 10 सालों और मनमोहन सिंह के अर्थव्यवस्था की नीति की भी खुद ही सराहना की।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "हरियाणा विधानसभा चुनाव अपने अंतिम दौर पर, 21 को होना है मतदान, देखें वीडियो"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*