सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

लापता होने का पोस्टर लगा तो प्रज्ञा ठाकुर बोलीं कि एक आंख से दिखना बंद, दूसरी से 25 फीसद ही दिख रहा है

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते जनप्रतिनिधियों से सवाल पूछे जा रहे हैं। अगर वो जनप्रतिनिधि कई दिनों तक टीवी पर न दिखें या कहीं पर नजर न आएं तो लोग उनके स्वास्थ्य को लेकर काफी रुचि लेने लगते हैं। हमने देखा कि जब पिछले महीने गृहमंत्री अमित शाह बहुत कम नजर आये तो सोशल मीडिया पर लोग गृहमंत्री के स्वास्थ्य को लेकर पोस्ट करने लगे। इसके बाद गृहमंत्री ने खुद आकर सफाई दी, कि मैं ठीक हूं।

मध्य प्रदेश में पिछले दिनों दिनों पोस्टर वॉर के बीच राजधानी भोपाल में सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के लापता होने का पोस्टर लगाया गया। इससे पहले छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद पुत्र नकुल नाथ और ग्वालियर में कांग्रेसी से भाजपा नेता बने ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए इस तरह के ‘लापता’ पोस्टर लगाए गए थे।

प्रज्ञा ठाकुर की 29 मई की सुबह पोस्टर लगाने के दूसरे दिन उनके एम्स दिल्ली में भर्ती होने की खबर आई। बताया जा रहा है कि प्रज्ञा स्वास्थ्य संबंधी समस्या के कारण लंबे समय से दिल्ली में ही हैं। बीजेपी ने प्रज्ञा ठाकुर के कैंसर होने के चलते एम्स में भर्ती होने की बात कही।  सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने खुद वीडियो के जरिए कहा कि उनकी हालत ठीक नहीं है। एक आंख से दिखना बंद हो गया है। दूसरी से भी धुंधला और 25 फीसदी ही दिख रहा है। ब्रेन से लेकर रेटीना तक सूजन और पस है। डॉक्टरों ने उन्हें बातचीत करने से मना किया है। भोपाल में पोस्टर लगने पर उन्होंने कहा कि ये कांग्रेसियों की घृणित करतूत है। लॉकडाउन में वे जरूर दिल्ली में हैं। लेकिन, भोपाल संसदीय क्षेत्र में उनकी पूरी टीम लगी हुई है।

प्रज्ञा ठाकुर ने 15 मई को ट्वीट करते हुए कहा कि आज मैं जिन बीमारियों से परेशान हूं ये कांग्रेस की सरकारों द्वारा ही उन्हें दी गई हैं।

दरअसल प्रज्ञा ठाकुर की गुमशुदगी के ये पोस्टर बीजेपी ऑफिस के आस-पास लगाए गए। इसके अलावा प्रज्ञा ठाकुर के घर के आसपास भी ये पोस्टर लगाए गए। इन पोस्टरों में लिखा है – गुमशुदा की तलाश और उसके नीचे साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की फोटो बनी हुई है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने कहा कि संकट के समय में साध्वी नजर नहीं आ रही हैं। एक पोस्टर में कहा गया कि कोरोना वायरस के प्रकोप से परेशान भाजपा सांसद गायब हैं। पोस्टर लगने के बाद प्रज्ञा के समर्थकों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ टीटी नगर थाने में ज्ञापन सौंपा और शिकायत भी दर्ज करायी।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "लापता होने का पोस्टर लगा तो प्रज्ञा ठाकुर बोलीं कि एक आंख से दिखना बंद, दूसरी से 25 फीसद ही दिख रहा है"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*