SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

मैत्रेयी कॉलेज कर रहा है अदम्य का आयोजन, समसामयिक विषयों पर आधारित होंगी प्रतियोगिताएं

मैत्रेयी कॉलेज की आन्तरिक शिकायत समिति (आईसीसी) 12 फरवरी को अपने वार्षिकोत्सव अदम्य-2020 का आयोजन कर रहा है। समाज में स्त्रियों की समुचित सहभागिता सुनिश्चित करने एवं उनके मान-सम्मान को सकारात्मकता के साथ बढ़ावा देने की दिशा में निरन्तर अग्रसर मैत्रेयी कॉलेज की आन्तरिक शिकायत समिति अपने मूलभूत उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए समय-समय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं गोष्ठियों का आयोजन करती रही है।

मैत्रेयी कॉलेज की प्राचार्या डॉ. हरित्मा चोपड़ा का मानना है कि अदम्य-2020 अपनी पूर्ववर्ती अच्छी परम्पराओं को आगे बढ़ाने की दिशा में उठाया गया एक जरूरी कदम है। इसके तहत 12 फ़रवरी को कुल चार प्रमुख प्रतियोगिताएं होनी हैं। इनमें वाद-विवाद, पेपर-रीडिंग, पोस्टर व कोलाज बनाना शामिल हैं। इन प्रतियोगिताओं के द्वारा बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ, जीवन एवं सम्मान नारी के अधिकार हैं, बलात्कारी को दंड कानून के दायरे में ही दिया जाना चाहिए और नारी के प्रति अपराध : एक विश्व स्तरीय समस्या इत्यादि ज्वलन्त एवं समसामयिक विषयों पर विविध माध्यमों से चर्चा की जानी है।

अधिक जानकारी के लिए यहां देखें : ICC Events 2020

इस कार्यक्रम का प्रणयन आईसीसी की प्रभारी डॉ. प्राची बाग्ला कर रही हैं तथा डॉ. प्रमोद कुमार सिंह, डॉ. रचना सिरोही, प्राप्ति उपाध्याय, अनुश्री एवं सभी आईसीसी सदस्य इसमें सहयोग कर रहे हैं।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "मैत्रेयी कॉलेज कर रहा है अदम्य का आयोजन, समसामयिक विषयों पर आधारित होंगी प्रतियोगिताएं"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*