सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

फोरम4 की पड़ताल- मुखर्जी नगर में पीजी खाली करने की बात का सच क्या है?

मुखर्जी नगर में रहने वाले और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों ने बताया कि उन्‍हें अपने कमरे से जाने को कह दिया गया है।
इस पर एक पुलिस अफसर की एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। वीडियो में उत्‍तरी दिल्‍ली के मुखर्जी नगर इलाके में हॉस्‍टल खाली करने, स्‍टूडेंट को घर जाने और रेस्‍टोरेंट के कर्मचारियों को 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक छुट्टी पर जाने की बात कही गई है। सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्‍थानीय प्रशासन ने इस पर संज्ञान लिया है। और पुलिस ने इसे फेक बताते हुए फेक मैसेज को लेकर मामला भी दर्ज किया है। साथ ही ‘फेक मैसेज’ पर भरोसा न करने की सलाह दी गई है।

फोरम4 की पूरी रिपोर्टिग देखें, पड़ताल

छात्रों का आरोप-

कोचिंग में जाकर हमने पता करने की कोशिश की तो वे पुलिस के इन्कार करने को गलत ठहराते हुए कह रहे हैं कि दिल्ली पुलिस ने हमें कोचिंग बंद रखने के लिए कहा है। छात्रों को कोचिंग की ओर से बकायदा व्हाट्सएप ग्रुप में मैसेज भी भेजा गया है। आईएएस की तैयारी कर रहे मुखर्जी नगर में रहने वाले छात्रों ने बताया पुलिस ने कोचिंग में जाकर छात्रों को नहीं आने को कहा।


इसके बाद काफी छात्र यहां से जा चुके हैं। छात्रों ने इस बाबत नोटिस देने का दावा भी किया है। इनका आरोप है कि उन्‍हें पीजी (पेइंग गेस्‍ट) से भी जाने को कह दिया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने PG संचालकों को खोले जाने पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाने की बात कही है। इस बाबत कोचिंग संस्‍थानों में नोटिस भी लगाया गया है। दूसरी तरफ, स्‍थानीय लोगों का कहना है कि मुखर्जी नगर में दो साल पहले छेड़छाड़ और हंगामे का मामला सामने आया था। इसके बाद पिछले दो वर्षों से इस समय (25 दिसंबर के बाद) सभी संस्‍थानों को बंद करवाया जाता है, ताकि नए साल के मौके पर अराजकता न फैले। हालाकि ज्यादातर छात्र एनआरसी और सीएए के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा पुलिस की ओर से कदम उठाने के बारे में जानकारी दी।

बता दें कि मुखर्जी नगर में बड़ी तादाद में दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय और सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले छात्र रहते हैं। मुखर्जी नगर के हॉस्टल खाली करवाए जाने को लेकर वीडियो वायरल होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया था। दूसरे राज्यों से आए और मुखर्जी नगर में रह रहे छात्रों के बीच यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ।
पुलिस ने कहा- ऐसे झूठ से बचें, किया ट्वीट


पुलिस ने लोगों से अपील की है कि लोग अफवाहों में न पड़ें. हमने ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया है।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "फोरम4 की पड़ताल- मुखर्जी नगर में पीजी खाली करने की बात का सच क्या है?"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*