SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

डीयू- एनसीसी उत्सव समारोह वीरांगना में छात्राओं ने दी मनमोहक प्रस्तुति

वीरांगना-2020 वार्षिक एनसीसी उत्सव दिल्ली विश्वविद्यालय के जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज में 6 मार्च 2020 को आयोजित हुआ। इसके मुख्य अतिथि कर्नल सोनम वांगचुक (एमवीसी) और कमांडिंग ऑफिसर विक्रम अरोड़ा (एसएम) रहे। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना और द्वीप प्रज्ज्वलन से की गई।

इस अवसर पर कॉलेज की प्राचार्या डॉ स्वाति पाल, शिक्षकों तथा विद्यार्थियो की उपस्थिति में आयोजन का उद्घाटन हुआ। महिला सशक्तिकरण के मजबूत पैरोकार के रूप में जाने माने मुख्य अतिथि कर्नल सोनम वांगचुक, जिन्हें अक्सर ‘लद्दाख का शेर’ कहा जाता है उन्होंने महिलाओं के प्रतिनिधित्व के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि महिलाओं का प्रतिनिधित्व भारतीय सेना में बढ़ाने की कोशिश के रूप में एनसीसी एक अच्छा कदम है। कल की मजबूत महिलाओं के निर्माण ऐसे समारोह के रूप में देखे जा सकते हैं।

मुख्य अतिथि ने पूरी प्रतिबद्धता के साथ एनसीसी कैडेट की सराहना की। कर्नल विक्रम अरोरा  ने दिल्ली विश्वविद्यालय में एनसीसी कैडेट के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर एनसीसी रन ,रंगोली कॉम्पटिशन, स्क्वॉड ड्रिल  ,क्वार्टर गार्ड ,बेस्ट कैडेट कॉर्प्स और टैग ऑफ वार जैसे कार्यक्रम आयोजित किए गये। समूह नृत्य प्रतियोगिता में कैडेट्स ने सुंदर और मंत्रमुग्ध कर देने वाला सांस्कृतिक प्रदर्शन दिया। समापन समारोह सैन्य खुफिया भारतीय सेना के प्रतिष्ठित कप्तान दवनीत कौर की उपस्थिति में शुरू किया गया था जोकि इसी कॉलेज की एक पूर्व एनसीसी कैडेट रह चुकी हैं। एनसीसी प्रभारी देबहुति ने उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उम्मीदवारों को धन्यवाद दिया।

600 से अधिक कैडेटों की भागीदारी के साथ इस आयोजन का अंत हुआ। मौसम के अंतहीन मिज़ाज के पश्चात भी कैडेटों का जोश सराहनीय था।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "डीयू- एनसीसी उत्सव समारोह वीरांगना में छात्राओं ने दी मनमोहक प्रस्तुति"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*