सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

उदयपुर कांड- हत्यारोपी का बीजेपी से संबंध है तो पीएम मोदी चुप क्यों हैं?

देश में इस वक्त गरमागर्मी का माहौल है। नूपुर शर्मा के पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद तो जैसे मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। रोज देश में ऐसी घटनाएं हो रही हैं जिन्हें सुनकर आपका दिल दहल जाएगा। कभी मंदिर मस्जिद को लेकर विवाद होता है तो कभी फव्वारे और शिवलिंग पर। ये भी देखा जा रहा है कि लगातार एक ही धर्म के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। जगह जगह दंगे कराए जा रहे हैं। इसके पीछे आखिर है कौन?

उदयपुर हत्याकांड में एक नया खुलासा हुआ है। उदयपुर में 28 जून को दर्जी कन्हैयालाल की दो युवकों ने बेरहमी से हत्या कर दी। इसमें उन दोनों आरोपियों की फोटो बीजेपी के कुछ नेताओं के साथ वायरल हो गई जिसके बाद बीजेपी सवालों के घेरे में आ गई। तमाम सवाल उठने लगे कि क्या उदयपुर की घटना पहले से प्रीप्लांड थी। क्या ये सब बीजेपी ने जानबूझकर करवाया है?

पहले जान लेते हैं कि किन नेताओं के साथ आरोपियों की तस्वीर वायरल हो रही है। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस पर ट्वीट किया और कहा कि पहली फोटो में कन्हैया लाल का हत्यारा रियाज़ BJP नेता राजस्थान के LOP गुलाब चन्द्र कठेरिया के साथ। दूसरी फोटो में रियाज़ उदयपुर BJP ज़िलाध्यक्ष रवीन्द्र श्रीमाली के साथ। तीसरी फोटो में रियाज़ BJP नेता ताहिर के साथ। BJP के कार्यकर्ता रियाज़ ने कन्हैयालाल की हत्या क्यों की? BJP ख़ामोश क्यों है?

 

जिन 2 लोगों ने कन्हैयलाल की हत्या की उनमें से एक का नाम मोहसिन और एक का नाम रियाज़ है। हत्या के पीछे का कारण सिर्फ ये था कि उसने नूपुर शर्मा के सपोर्ट में फेसबुक पोस्ट किया था। और इसी वजह से उन दो आरोपियों ने कन्हैया कि हत्या कर दी। और उसका वीडियो भी बनाया। और वो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस वीडियो में दोनों आरोपी खुलेआम कह रहे हैं कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लेने के लिए ऐसा किया। यहां तक कि उसने वीडियो में प्रधानमंत्री को भी धमकी दे डाली। हालांकि तुरंत पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। फिलहाल एनआईए इसकी जांच कर रही है।

कांग्रेस ने बीजेपी को घेर लिया है। कांग्रेस के मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया पोस्ट से जुड़ी कुछ तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के दो नेताओं ने फेसबुक पोस्ट में कहा है कि उदयपुर की घटना का एक आरोपी रियाज अख्तरी भाजपा का कार्यकर्ता है। रियाज अख्तरी भाजपा के नेता गुलाब चंद्र कटारिया के कार्यक्रमों में लगातार शामिल होता आया है। उदयपुर के स्थानीय नेता अपनी फेसबुक पोस्ट में उसे ‘हमारे कार्यकर्ता रियाज भाई’ कहकर संबोधित करते हैं।

पवन खेड़ा ने आगे कहा कि हम समझ सकते हैं कि फेसबुक पर साझा की गई तस्वीरें सामाजिक कार्यक्रमों की भी हो सकती हैं। लेकिन यह फेसबुक पोस्ट स्पष्ट कर रहा है कि कन्हैयालाल का हत्यारा रियाज भाजपा का सक्रिय सदस्य है। पवन खेड़ा ने सवाल उठाया कि बीजेपी से संबंध के पुख्ता सबूत मिलने के बाद बीजेपी के नेता चुप क्यों हैं? पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को जवाब देना पड़ेगा।

सोशल मीडिया पर लोग इस पूरे मसले पर तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

एक दैनिक भास्कर के पत्रकार ने लिखा कि उदयपुर के बर्बर हत्याकांड पर पूरा देश उद्वेलित है, लेकिन #भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने इस घटना पर अपना मुंह सिल रखा है। अभी तक सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि तक नहीं दी है। बड़ा छोड़िए, पार्टी का कोई पार्षद तक कन्हैयालाल के घर सांत्वना देने नहीं गया है। क्या वजह हो सकती है?

 

पूर्व आईएएस सुर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट किया कि वैसे उदयपुर की घटना पर राजनीति नहीं करनी चाहिए, पर आप बस एक बार कल्पना कर के देखिए क्या होता अगर वो दरिंदे विपक्षी दल के कार्यकर्ता निकलते? कैसे कार्यक्रम बनाते नॉएडा मीडिया के गिद्ध?

 

 

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "उदयपुर कांड- हत्यारोपी का बीजेपी से संबंध है तो पीएम मोदी चुप क्यों हैं?"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*