सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

मायावती ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- पहले अपनी पार्टी संभालों

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी ने दूसरी बार उत्तर प्रदेश में सरकार बनाई और योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बने। उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 255 सीटों पर जीत हासिल हुई वहीं समाजवादी पार्टी को 125 सीटों पर जीत मिली। मायावती की बहुजन समाज पार्टी को महज़ एक सीट और कांग्रेस को दो सीटें ही मिल पाई। लेकिन चुनाव के नतीजों के ठीक एक महीने बाद 10 अप्रैल को कांग्रेस और बीएसपी आमने सामने आ खड़े हुए हैं।

दरअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 9 अप्रैल को एक आयोजन में अपने भाषण के दौरान बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर आरोप लगाए कि उन्होंने उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ा ही नहीं। इसके आगे राहुल गांधी ने कहा कि हमने मायावती को कहा एलायंस कीजिये और उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनिए, मायावती ने बात तक नहीं की। स्वर्गीय काशी राम का उदाहरण देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के दलितों की आवाज को उठाया हालांकि कांग्रेस का बहुत नुकसान हुआ मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं लेकिन मायावती अब कहती हैं कि मैं अब उस दबी कुचली आवाज के लिए लड़ुंगी नहीं। राहुल गांधी के अनुसार मायावती को सीबीआई और ईडी का डर था। उन्होंने देश की संस्थाओं सीबीआई मीडिया और ईडी जैसे संस्थानों का हवाला देते हुए कहा कि बीजेपी ने इन सबको कंट्रोल किया हुआ है और इन सबका असर देश के गरीब, छोटे किसान, बेरोजगार और दलितों पर पड़ता है।

 इस बयान और आरोप का जवाब देते हुए बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि राहुल गांधी ने यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ा ही नहीं। उन्होंने कहा कि वह अपने बिखरे घर को तो संभाल नहीं पा रहे है। हम पर कटाक्ष कर रहे हैं। रविवार 10 अप्रैल को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी शुरू से घिनौने हाथकंडे अपना रही है। राहुल गांधी को नसीहतें देते हुए मायावती ने कहा कि उन्हें अपने गिरेबान में झांकने की जरूरत है। राहुल गांधी को बोलने से पहले 100 बार सोचना चाहिए। मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक देश पर राज किया पर दलित और शोषित के लिए कुछ नहीं किया। राजीव गांधी ने भी बीएसपी को बदनाम करने की कोशिश की थी। कांशीराम को सीआईए का एजेंट बताया था।

आगे मायावती ने कहा कि अब उन्हीं की राह पर चलकर उनके बेटे भी इस तरह के आरोप लगा रहे हैं। मायावती ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दलितों के आर्थिक विकास का पैसा दूसरे मुद्दों में खर्च कर दिया। कांग्रेस ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया।

यहां आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान ये अटकलें लगाई जा रही थी कि बीजेपी और मायावती बी टीम है। जिसमें मायावती को चुनाव में सक्रिय तौर पर हिस्सा न लेने के लिए बीजेपी ने मायावती को सीबीआई का डर दिखाया। 

इस मुद्दे पर लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ट्वीटर पर हैशटेग मायावती ट्रेंड कर रहा है।

ट्वीटर पर एक व्यक्ति ने लिखा कि बसपा सुप्रीमो बहन @Mayawati  जी आप तब कहाँ थी जब @RahulGandhi

जी हाथरस की बेटी के लिए सड़कों पे संघर्ष कर रहे थे। फ़र्क़ इतना है की समय आने पे आपने सतीश मिश्रा जी को शक्ति दी और राहुल गांधी जी ने  @CHARANJITCHANNI जी को।

 

दिलशाद कुरैशी नाम के शख्स ने ट्वीट कर कहा कि अंदर से बीजेपी को सपोर्ट और चुप रहने मे ही बहन जी के अच्छे स्वास्थ्य की कल्पना की जा सकती है नहीं तो सीबीआई और उत्तरप्रदेश की कोई भी कारागार तैयार है बहन जी के स्वागत के लिए 

 

असरार अहमद लिखते हैं कि रोहित वेमुला की संस्थागत हत्या के मामले में कांग्रेस वो पार्टी और @RahulGandhi जी ही वो नेता थे, जिन्होंने मजबूती से आवाज़ उठाई। दलित भाई-बहन भी जानते हैं कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी उनके हितों से समझौता नहीं करेंगे। इसलिए वो पूछ रहे हैं कि उस वक़्त  @Mayawati जी कहाँ थीं?

एक और व्यक्ति ने ट्वीट कर लिखा कि आपने कितनी मेहनत से विधानसभा चुनाव 2022लड़ा ये पूरे उत्तर प्रदेश ने देख लिया। सफाई की कोई जरूरत नही है बहन जी

 

शैलेंद्र यादव ने ट्वीट कर कहा कि यूपी के विधानसभा चुनावों में भाजपा की B टीम बनकर काम करने वाली मायावती जी आज BJP पर आरोप लगा रही हैं कि – “बीजेपी के लोग देश के लोकतंत्र और संविधान को ही खत्म करने पर आतुर लगते हैं.” वजह – 2024 का लोकसभा चुनाव…

मेनका चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि बहन जी ने तो सीधे-सीधे राहुल गाँधी के आरोपों को नकार दिया। वैसे दोनों मिल भी जाते तो नतीजों पर क्या ही फर्क पड़ता ?

 

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

About the Author

सुमित
सुमित वीडियो जर्नलिस्ट के साथ -साथ समसामयिक मुद्दों पर लेखन भी करते हैं।

Be the first to comment on "मायावती ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- पहले अपनी पार्टी संभालों"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*