सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube

डीयू : मैत्रेयी कॉलेज की प्राध्यापिका डॉ. प्राची बागला को मिला बेस्ट टीचर अवार्ड 

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के मैत्रेयी कॉलेज में वाणिज्य की प्राध्यापिका एवं नॉन कॉलेजिएट की प्रभारी डॉ. प्राची बागला को इस वर्ष दिल्ली सरकार द्वारा बेस्ट टीचर अवार्ड के लिए चुना गया है। यह पुरस्कार उनके साथ-साथ दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध अन्य महाविद्यालयों के कुल 11 अध्यापकों को दिया जा रहा है। गौरतलब है कि डॉ. प्राची दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध मैत्रेयी महाविद्यालय में विगत 38 वर्षों से वाणिज्य विषय का पाठन कर रही हैं।

वर्तमान में वे मैत्रेयी कॉलेज के वाणिज्य विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर होने के साथ ही कॉलेज की बर्सर भी हैं। इसके अलावा वे महाविद्यालय की आंतरिक शिकायत समिति की पीठासीन अधिकारी भी हैं। महिलाओं के सशक्तीकरण की दिशा में कदम उठाते हुए उन्होंने पिछले साल ही अति महत्वपूर्ण पत्रिका संवेदना की शुरुआत की थी। जिसमें देश-विदेश से गुणवत्तापरक लेख प्रकाशित हो रहे हैं। उनके नेतृत्व में उच्चकोटिक लेखों के कारण ही शीघ्र ही इस पत्रिका को आईएसएसएन नंबर भी मिल चुका है।

डॉ. बागला कॉलेज में हेल्थ एंड हाइजीन सोसायटी सहित अनेक सोसायटियों का सफलतापूर्वक संचालन भी कर रही हैं। कॉलेज की प्राचार्या डॉ. हरित्मा चोपड़ा ने डॉ. प्राची बागला को इस महत्वपूर्ण अवार्ड के लिए चयनित होने पर बधाई दी है। डॉ. प्राची ने इस अवार्ड को अपने पारिवारिक सदस्यों, महाविद्यालय के साथी शिक्षकों तथा समस्त मैत्रेयी कुटुंब को समर्पित किया है।

Be the first to comment on "डीयू : मैत्रेयी कॉलेज की प्राध्यापिका डॉ. प्राची बागला को मिला बेस्ट टीचर अवार्ड "

Leave a comment

Your email address will not be published.


*