सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • 555
    Shares

जेएनयू परिसर से गुजर रहे आईआईएमसी छात्रों पर पुलिस ने चलाईं लाठियाँ

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार को हुई हिंसा के बाद विश्वविद्यालय परिसर से गुजर रहे भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) के छात्रों पर पुलिस ने अचानक लाठियाँ चला दी। इस दौरान दो छात्र राहुल यादव और विश्वजीत को काफी चोट आयी। बेरहम पुलिस की मार से चोटिल छात्र जान बचाकर अपने कैम्पस आ गये। तभी से पुलिस की बर्बरता और हिंसात्मक रवैये से छात्रों में खौफ का माहौल है।

आईआईएमसी जेएनयू से लगा हुआ संस्थान है।अक्सर यहाँ के छात्र देर तक खुले रहने के कारण जेएनयू के ढाबों पर कुछ खाने-पीने के लिए जाते हैं। आईआईएमसी के छात्र बताते हैं कि जेएनयू का इतना खौफनाक मंजर हमने पहले कभी नहीं देखा और जेएनयू प्रशासन गुण्डों को प्रश्रय देने का काम कर रहा है।

आईआईएमसी के छात्र राहुल यादव ने बताया कि “हम लोग रात के खाने के लिए गंगा ढाबे पर जा रहे थे। अचानक हमने पुलिस को देखा और हमने सोचा कि वे छात्रों को उनके छात्रावास के कमरे में ले जा रहे हैं। हम पुलिस के पास (100-120) गए। उन्होंने हमारी पिटाई शुरू कर दी। हमने उन्हें आईआईएमसी का आईडी कार्ड भी दिखाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं सुना। उन्होंने हमें बुरी तरह से पीटा और ऐसा वे हर उस व्यक्ति के साथ कर रहे थे जो विश्वविद्यालय की सड़कों पर परिसर के अंदर था।”

पुलिस से असुरक्षा और आतंक का माहौल, बेकसूर लोगों को मार रही है दिल्ली पुलिस

5 जनवरी को जेएनयू में हुई हिंसा में आईआईएमसी के अंग्रेजी पत्रकारिता की छात्रा आस्था भी चोटिल हो गईं। आस्था के वीडियो को नामी पत्रकार बरखा दत्त ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया। जिसमें आस्था ने अपने साथ हुये दुर्व्यवहार के बारे में बताया है।

जेएनयू में फीस बढ़ोत्तरी को लेकर रविवार सुबह से चल रहे प्रदर्शन में शाम को हिंसा की खबर आयी। इस हिंसा में जेएनयू अध्यक्ष आइशी घोष लहूलुहान हो गईं। इस हिंसा के बाद जेएनयू के छात्र कैंपस को छोड़कर कर सड़को में जमा हो गए और नारेबाजी की। जेएनयूएसयू ने ABVP के नकाबपोश कार्यकर्ताओं पर हिंसा करने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर छात्रों पर हुए हमले की निंदा की है।

 

About the Author

कीर्ति रावत
आईआईएमसी की छात्रा

Be the first to comment on "जेएनयू परिसर से गुजर रहे आईआईएमसी छात्रों पर पुलिस ने चलाईं लाठियाँ"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*