सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
  • 127
    Shares

भारत में कोरोना वायरस से एक की मौत, डीयू में 31 मार्च तक सभी परीक्षाएं हुई रद

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सभी स्नातक और स्नातकोत्तर के इंटरनल एग्जाम को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया है। स्नातक और स्नातकोत्तर का सभी कॉलेजों और विभागों से शिक्षकों द्वारा वेबसाइट पर हर सप्ताह अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। पाठ्यक्रम से संबंधित शिक्षक टाइम टेबल के हिसाब से ई-संसाधन उपलब्ध कराएंगे। यहां तक कि सभी सेमिनार, कॉन्फ्रेंस, संगोष्ठियां, वर्कशॉप और ग्रुप एक्टीविटी 31 मार्च तक स्थगित कर दी गई है।

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस 122 देशों में पहुंच गया है और भारत मे भी कोरोना से संक्रमण के 73 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। दिल्ली के सभी सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सिनेमाघरों को बंद करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा जिन स्कूलों और कॉलेजों के एग्जाम खत्म हो गए हैं, उनको भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। इसके बाद डीयू ने सभी कक्षाएं, परिक्षाएं रद कर दी है।

विश्व में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 4600 को पार कर गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। इसका असर दुनियाभर के शेयर बाजारों पर दिख रहा है। भारत सहित कई देशों के शेयर बाजार में बड़ी गिरावट आई है। दुनिया भर की सरकारें इस वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करने पर ध्यान दे रही हैं। जानकारों का कहना है इसके संक्रमण को फैलने से रोककर ही इसे काबू में किया जा सकता है।

कोरोना ने अब तक 12 राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है। सबसे ज्यादा कोरोना के मामले केरल में आए हैं। यहां 17 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद में महाराष्ट्र में 11 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। यूपी में भी 10 कोरोना के मामले आए हैं। दिल्ली में 6 मामलों की पुष्टि हुई है भारत में कोरोना से 76 साल के बुजुर्ग की मृत्यु की पुष्टि की जा चुकी है।

Be the first to comment on "भारत में कोरोना वायरस से एक की मौत, डीयू में 31 मार्च तक सभी परीक्षाएं हुई रद"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*