SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

दिल्ली के चारों ओर किसान निकाल रहे हैं ट्रैक्टर मार्च, 26 जनवरी को किसान परेड की तैयारी

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का आज 43वां दिन है। किसान आज दिल्ली के चारों तरफ ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं। ये सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक किसान संगठन दिल्ली के आसपास के इलाकों में एक बड़ी ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं हालांकि, 26 जनवरी को इससे भी बड़ा मार्च निकाला जाना है। इस मार्च में लगभग 60 हजार ट्रैक्टर शामिल हैं। यह मार्च सिंघु बॉर्डर से टिकरी, टिकरी से शाहजहांपुर, गाजीपुर से पलवल और पलवल से गाजीपुर तक निकाला जा रहा है।


26 जनवरी को किसान परेड की तैयारी

किसानों का कहना है कि सरकार ने मांगी नहीं मानीं तो 26 जनवरी को भी ट्रैक्टर परेड होगी। आज का मार्च उसी का ट्रेलर है। हरियाणा के किसान संगठनों ने हर गांव से 10 महिलाओं को 26 जनवरी के लिए दिल्ली बुलाया है। यही अपील UP के किसानों ने की है। महिलाएं गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च की अगुआई करेंगी। हरियाणा की करीब 250 महिलाएं ट्रैक्टर चलाने की ट्रेनिंग ले रही हैं।

8 तारीख को होगी फिर से बातचीत

किसानों और सरकार के बीच 4 जनवरी की मीटिंग बेनतीजा रही और अगली तारीख 8 जनवरी तय हुई। अगली मीटिंग में कृषि कानूनों को वापस लेने और MSP पर अलग कानून बनाने की मांग पर बात होगी। यह 9वें दौर की बैठक होगी। इससे पहले सिर्फ 7वें दौर की मीटिंग में किसानों की 2 मांगों पर सहमति बन पाई थी, बाकी सभी बैठकें बेनतीजा रहीं।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "दिल्ली के चारों ओर किसान निकाल रहे हैं ट्रैक्टर मार्च, 26 जनवरी को किसान परेड की तैयारी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*