SUBSCRIBE
FOLLOW US

मैत्रेयी कॉलेज में 5 नवंबर से दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का हो रहा आगाज

डीयू से सम्बद्ध मैत्रेयी कॉलेज में दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ 5 नवम्बर से हो रहा है। कॉलेज प्राचार्या डॉ. हरित्मा चोपड़ा की पहल एवं नैक बंगलोर के अनुदान से आयोज्यमान इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि नैक के चेयरमैन प्रो वीएस चौहान तथा सम्मानित अतिथि पीडीएम यूनिवर्सिटी हरियाणा के कुलपति प्रो एके बक्शी होंगे। इनके अलावा इस सम्मेलन में शिक्षा, प्रशासन एवं खेल जगत से जुड़े दिग्गज विद्वान भी अपना विशिष्ट व्याख्यान देंगे, जिनमें प्रो बालागणपथी देवरकोंडा, प्रो कुमार सुरेश, प्रो के रामचन्द्रन, डॉ सुमन गोविल, डॉ संजय सिंह बघेल, कनिष्क त्रिपाठी जैसे विद्वानों के नाम विशेषरूप से उल्लेखनीय हैं। गौरतलब है कि मैत्रेयी कॉलेज के आईक्यूएसी की क्वार्डिनेटर डॉ. रमा सिसोदिया के संयोजन में आयोजित हो रहे इस सम्मेलन में भारतवर्ष के विभिन्न शिक्षण संस्थानों से 150 से भी अधिक शिक्षक, शोधार्थी एवं विद्यार्थी यहाँ पर मुख्यविषय को ध्यान में रखकर पोस्टर, परियोजना एवं पैनल डिस्कशन के माध्यम से अपनी बात को रखेंगे।

सम्मेलन के द्वारा मुख्यरूप से महाविद्यालयीय एवं उच्च शैक्षणिक संस्थानावलम्बित प्रशासन, नेतृत्व व प्रबन्धन के साथ-साथ अध्यापन, लेखन एवं शोध सम्बन्धी संभावनाओं पर विमर्श होगा साथ ही विद्यार्थियों के सामाजिक अवबोध तथा महाविद्यालय स्तर के अनुकरणीय कार्यों का साझा भी किया जा रहा है। इस सम्मेलन में चर्चा-परिचर्चा के माध्यम से विद्यार्थी अध्ययन सम्बन्धी विभिन्न समस्याओं का समाधान भी प्राप्त करेंगे।

बताते चलें कि मैत्रेयी कॉलेज में सम्मेलन से सम्बद्ध प्रायः सभी तैयारियां जोरों पर हैं, जिसको साकार करने में डॉ रमा के साथ-साथ आईक्यूएसी के अन्य सदस्यों यथा डॉ ऋतु, डॉ रेनू, डॉ राखी, डॉ शालिनी, डॉ मनीषा, डॉ लता, डॉ कमल, डॉ रोहन, डॉ प्रियंका, पवन एवं विद्यार्थी प्रतिनिधि राधिका अनवरत कार्यरत हैं।

Be the first to comment on "मैत्रेयी कॉलेज में 5 नवंबर से दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का हो रहा आगाज"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*