सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
  • 26
    Shares

दिल्ली विश्वविद्यालय चुनावः प्रत्याशियों का भाषण वेबसाइट पर होगा अपलोड

तस्वीरः गूगल साभार

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में डूसू चुनाव के मुख्य आयुक्त अधिकारी प्रो. अशोक के प्रसाद का कहना है कि प्रत्याशियों की बात ज्यादा से ज्यादा छात्रों तक पहुंचाने के लिए उनके भाषण को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। भास्कर डॉट कॉम के समाचार के अनुसार इसके लिए प्रत्याशी 7 सितंबर 5 बजे तक अपना भाषण दे सकते हैं। भाषण की वीडियो क्लीपिक कमेटी जांच के बाद वेबसाइट पर अपलोड करेगी।

इधर एबीवीपी ने 30 अगस्त को दिल्ली विश्वविद्यालय के कला संकाय तथा साउथ कैंपस मेन गेट पर एक साथ दो छात्र गर्जना रैलियां आयोजित कीं। इसमें दिल्ली विश्वविद्यालय के अलग-अलग कॉलेजों के हजारों की संख्या में छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाई ।

इन रैलियों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पिछले वर्ष किये गए अपने संघर्षों को सभी छात्रों के समक्ष रखा और अब तक पूरी नहीं हुई मांगों के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ आवाज बुलंद की। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इन‌ रैलियों में मेट्रो में छात्रों के लिए रियायती पास देने, सभी छात्रों के लिए एक छात्र-एक कार्ड, कॉलेज स्वास्थ्य केन्द्रों पर स्त्री रोग विशेषज्ञ उपलब्धता, यूजी में छात्रों के लिए पूरक परीक्षा विकल्प, ट्रांसजेंडरों के लिए नि:शुल्क शिक्षा, स्नातकोत्तर छात्रावासों के लिए केंद्रीकृत प्रवेश फार्म, खेल और ईसीए छात्रों के लिए अभ्यास सत्र के लिए उपस्थिति लाभ, नए छात्रावासों का निर्माण, कॉलेजों और छात्रावासों में फीस वृद्धि की वापसी, अकादमिक परिषद में छात्र प्रतिनिधित्व आदि मांगों को रखा है।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "दिल्ली विश्वविद्यालय चुनावः प्रत्याशियों का भाषण वेबसाइट पर होगा अपलोड"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*