सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

दिल्ली विश्वविद्यालय खोलने की मांग को लेकर छात्रों का जोरदार प्रदर्शन

कोविड 19 ने विश्व में रोजगार के साथ साथ शिक्षा को प्रभावित किया है। पिछले दो सालों से सभी स्कूल और विश्वविद्यालय बंद हैं। अधिकतर विश्वविद्यालय में ऑनलाइन क्लास ली जा रही है। लेकिन आम आदमी पार्टी की छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) दिल्ली विश्वविद्यालय खोलने की मांग कर रहे हैं और अपनी इन्हीं मांगों को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।

CYSS के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमणि देव ने बताया है कि दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन के समक्ष विश्वविद्यालय खोलने की मांग को लेकर कई बार सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से अपना विरोध जता चुके हैं परंतु प्रशासन के द्वारा लगातार हमारी बात पर संज्ञान नहीं लिया गया जिसके बाद हमने विरोध प्रदर्शन किया है और इन मांगों को लेकर हमें भूख हड़ताल भी करनी पड़ेगी तो हम पीछे नही हटेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने विश्वविद्यालय खोलने की मंजूरी दे दी है। दिल्ली प्रदेश सचिव रितेश श्रीवास्तव ने बताया है कि दिल्ली सरकार और डीडीएसए के द्वारा सभी विश्वविद्यालय खोलने की मंजूरी दिए जाने के बाद भी दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

वही CYSS दिल्ली विश्वविद्यालय इकाई के प्रभारी नितिन यादव ने कहा है कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ और विश्वविद्यालय प्रशासन की तानाशाही के विरोध में हम आगे भी इसी तरह विरोध प्रदर्शनों और सोशल मीडिया के द्वारा छात्रों की आवाज को बुलंद कर विश्वविद्यालय खोलने को लेकर प्रशासन पर दवाब बनाते रहेंगे।


Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "दिल्ली विश्वविद्यालय खोलने की मांग को लेकर छात्रों का जोरदार प्रदर्शन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*