सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
  • 118
    Shares

लाइव- जेएनयू में आतंक, छात्रों पर कैंपस के अंदर घुसकर हमला, छात्र व शिक्षक हुए लहूलुहान

नई दिल्ली, 05 जनवरी 2020 । देश की राजधानी दिल्ली के हालात दिनोंदिन खराब होते जा रहे हैं। चारों ओर विश्वविद्यालय से लेकर सड़क तक क्रूरता की हदें पार करती तस्वीरें नजर आती हैं। कभी पुलिस, कभी गुंडे के रूप में छात्र। रविवार शाम जेएनयू कैम्पस में फिर से बवाल और मारपीट हुआ। जिसमें JNU छात्र संघ अध्यक्ष आईशी घोष सहित तमाम छात्र और शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गये। जेएनयू प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस को सूचित कर उन्हें कैम्पस में प्रवेश की अनुमति भी दे दी है।

देखें वीडियो-

गौरतलब हो कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की छात्र संघ अध्यक्ष पर कुछ लोगों ने अचानक हमला कर जिसमें उन्हें गंभीर चोटें आयी हैं। जेएनयूएसयू की अध्यक्ष आईशी ने कहा है कि – “मुझ पर निर्दयतापूर्वक नकाब पहने गुंडों द्वारा हमला किया गया। मेरे सिर से खून बह रहा है। मुझे बुरी तरह से पीटा गया” वहीं एबीवीपी ने लेफ्ट-विंग पर मारपीट का आरोप लगाया है। इस हिंसा में करीब 25 लोगों के घायल होने की खबर है।

जेएनयूएसयू के ताजा बयान के अनुसार “एबीवीपी के समर्थक पुलिस की मौजूदगी में लाठी, डंडों, रॉड के साथ घूम रहे हैं और उन्होंने अपने चेहरे नकाब से ढके हुए हैं। वह पत्थरबाजी कर रहे हैं और दीवारों से चढ़कर हॉस्टल में आए वहाँ के छात्रों को पीटा। कई शिक्षक और छात्रों को पीटा गया है।”

घटना की जानकरी मिलते ही जेएनयू कैम्पस में पहुँचे स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेन्द्र यादव के साथ भी कुछ लोगों द्वारा अभद्रता की खबर आई हैं। अब जेएनयू कैम्पस में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। जेएनयू की इस घटना से पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। मुंबई, दिल्ली, पुणे सहित तमाम जगहों पर इस घटना के बाद सड़कों पर आक्रोश साफ दिखाई देता है।

आपको बता दें जेएनयू में फीस बढोत्तरी को लेकर विवाद जारी है। बताया जा रहा है कि जेएनयू छात्र संघ ने शनिवार को सर्वर रूम को लॉक कर दिया था ताकि प्रशासन बिना फीस वृद्धि करने का फैसला वापस लिए परीक्षाएं न करा सके। इसके बाद एबीवीपी और लेफ्ट के बीच विवाद भी हुआ था।

देशभर में प्रदर्शन

दिल्ली की जेएनयू में रविवार शाम को हुई हिंसा के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, कोलकाता की जादवपुर यूनिवर्सिटी और मुंबई समेत देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं। रात को दिल्ली पुलिस मुख्यालय, आईटीओ के पास जमकर प्रदर्शन हुआ।

 

दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने आरएसएस, बीजेपी, एबीवीपी पर लगाया आरोप

 

About the Author

प्रभाकर
छात्र, आईआईएमसी

Be the first to comment on "लाइव- जेएनयू में आतंक, छात्रों पर कैंपस के अंदर घुसकर हमला, छात्र व शिक्षक हुए लहूलुहान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*