सहायता करे
SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading
  • 66
    Shares

ओखला पक्षी अभयारण्य में पत्रकार के साथ व्यक्ति ने की बदसलूकी

रविवार 29 दिसंबर को ओखला पक्षी अभयारण्य गौतम बुद्ध नगर, उत्तर प्रदेश में पत्रकार के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। टिकट मांगने संबंधी विवाद में गेट पर उपस्थित दो व्यक्तियों में से एक ने गेट बंद करके मारने की भी योजना बनाई। किसी तरह से स्थिति को भांपते हुए डरे सहमें वीडियो लाइव करके घटनास्थल से बच निकले। गौतम बुद्ध नगर, उत्तर प्रदेश की पुलिस को कॉल पर शिकायत देने के बाद पुलिस ने किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की है।

बता दें कि फोरम4 न्यूज पोर्टल के संपादक प्रभात, जामिया से रिपोर्टिंग करके शाम को मेट्रो से लौट रहे थे। 4.30 बजे शाम को वे मेट्रो से उतरकर ओखला बर्ड सैंक्चुरी घूमने के लिए गेट पर पहुंचे। गेट पर करीब 4.40-4.45 बजे सायं पहुंचने के बाद उन्होंने अंदर प्रवेश के लिए टिकट मांगा। टिकट मांगने पर कहा गया आप कल आइए। उन्होंने कारण पूछा तो यह कहा गया टिकट 5 बजे तक ही मिलता है। प्रभात ने  सवाल किया कि अभी 15 मिनट हैं? वह 15 मिनट में घूमकर वापिस आ जाएंगे। इस पर प्रभात ने बताया कि “एक व्यक्ति जो शायद गार्ड ही था (फोटो से जानकारी मिल सकती है, नाम नहीं पता) वह कहता है कुछ भी करो कल ही जाने को मिलेगा आज नहीं। मैंने कहा कि आप टिकट दीजिए नहीं तो मैं वीडियो लाइव करके बताऊंगा कि 5 बजे के पहले टिकट नहीं दिया जा रहा। इस पर आक्रोशित होकर उस व्यक्ति ने टिकट काट दिया और दूसरे से कहा कि टिकट काटो मैं देखता हूं अंदर। धमकी सुनकर मैं डर गया और जैसे ही अंदर घुसा। उसने गेट अंदर से बंद कर लिया। इसके तुरंत बाद मैं उस व्यक्ति की हरकतों से डर गया। ऐसा लगा कि कहीं मारपीट न दे। तब तक अंदर से घूमकर लौट रहे कुछ व्यक्तियों ने गेट खोलने को कहा। मैंने भी गेट से बाहर निकलने की इच्छा जताई, लेकिन व्यक्ति ने जबरदस्ती मुझे गेट के अंदर रहने को बाध्य किया किसी तरीके से मैं जबरदस्ती करके मौके पर वहां से भाग निकले। इस पूरे घटनाक्रम का लाइव वीडियो साक्ष्य के तौर पर मौजूद हैं।”

इसके तुरंत बाद प्रभात ने 112 नं पर कॉल करके पुलिस को जानकारी दी जिसका इवेंट संख्या P29121906100 मैसेज आया। पुलिस वाहन का नं भी दिया गया UP32DG1839 मोबाइल नं 7311151839 दिया गया। इसके बाद एक पीसीआर मौके पर कुछ देर में पहुंची लेकिन उन्होंने कुछ कार्यवाही करने की बजाय उल्टा उन्हें डांटने लगे और लाइव वीडियो दिखाने पर कह कर चले गए कि तुम लोग ऐसे ही वीडियो बनाते हो…बनाओ।

गेट पर व्यक्ति के बदसलूकी करने और उसके बाद पुलिस से इस तरह का जवाब पाकर प्रभात काफी डर गए। इस संबध में उन्होंने संबंधित अधिकारी से मांग की है कि वीडियो के अनुसार संबंधित गार्ड/व्यक्ति के खिलाफ त्तत्काल कार्यवाही करते हुए उसे वहां से हटाया जाए और संबंधित पुलिस के अपने कर्तव्य को न निभाने के लिए उस पर भी तुरंत कार्यवाही हो।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "ओखला पक्षी अभयारण्य में पत्रकार के साथ व्यक्ति ने की बदसलूकी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*