SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • 3
    Shares

ऐसी घटना जिसे हर कोई निर्भया की तरह से देख रहा है और सोशल मीडिया पर फैसला सुना रहा है

views
21

सोशल मीडिया पर ट्रेंड करती घटनाएं कोई नई नहीं है। हर दिन एक निर्भया बनती है। लेकिन यह मामला इतना दिल दहलाने वाला है कि इसे निर्भया की तरह जोड़कर देखा जा रहा है। ट्विटर, फेसबुक पर ट्रेंड कर रहा है। हर कोई फांसी की मांग कर रहा है। दरअसल तेलंगाना के हैदराबाद में 27 साल की एक युवती के साथ यौन उत्पीड़न के बाद ज़िंदा जलाने की घटना सामने आई है।

हैदराबाद के बाहरी इलाके में लड़की की स्कूटी पंक्चर हो गई थी। इसी समय यह घटना घटी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ वो लड़की अपनी स्कूटी को एक टोल प्लाजा पर पार्क करके आगे कैब से गई थीं। वापस लौटने उन्हें अपनी स्कूटी पंक्चर मिला। इसके बाद उस लड़की ने स्कूटी को टोल प्लाजा पर खड़ी करके कैब से घर लौटने का फ़ैसला लिया।

घटना करीब 9 बजे रात की बताई जा रही है। पीड़ित लड़की जब टोल प्लाज़ा पर अपनी स्कूटी लेने गई तब रात के 9 बज रहे थे। उस वक़्त वह अपनी एक बहन से बात भी कर रही थी। लड़की ने फ़ोन पर अपनी बहन से बात भी की थी कि उन्हें अकेले सड़क पर खड़ा होने में डर लग रहा है, अचानक से कुछ लोग दिख रहे हैं, कुछ लोग उन्हें स्कूटी ठीक करने की बात भी बोल रहे हैं।

परिवार वालों के अनुसार फोन पर लड़की काफी डरी हुई मालूम हो रही थी।

लड़की ने फ़ोन पर ही अपनी बहन को बताया था कि एक ट्रक ड्राइवर उनके पास रुका और उसने स्कूटी ठीक करने की बात कही। जब लड़की ने ट्रक ड्राइवर से स्कूटी ठीक करवाने से इनकार कर दिया तो उसके बाद भी वह ट्रक ड्राइवर उनका पीछा करता रहा।

फोन पर लड़की की बहन ने उन्हें सलाह दी कि वह टोल प्लाज़ा के पास ही खड़ी हो जाएं, इस पर लड़की राज़ी नहीं हुई और उन्होंने बताया कि सभी लोग उन्हें घूर रहे हैं जिससे उन्हें डर लग रहा है।

इसके बाद लड़की ने अपनी बहन को थोड़ी देर में फोन करने की बात कही, लेकिन इसके बाद उनका फ़ोन स्विच ऑफ़ हो गया।

इसके बाद उनके परिवार के लोग टोल प्लाजा के पास आकर उनको तलाश की और इसके बाद स्थानीय पुलिस स्टेशन में मिसिंग रिपोर्ट दर्ज करवाई।

सुबह पुलिस स्टेशन से सटे एक इलाक़े में एक अंडर कंस्ट्रक्शन पुल के नीचे एक अधजली लाश मिलने की सूचना मिली। इसके बाद उस लड़की के परिजनों ने आकर शिनाख्त की।

समाचार के मुताबिक पुलिस का कहना है

मामले की छानबीन की जा रही है, अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है। छानबीन कर रहे हैं, जल्द ही इस मामले में सफलता मिलेगी।

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक़ अभी तक रेप होने की पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस को शक़ है कि जो लोग पीड़िता का पीछा कर रहे थे उन्हीं में से किसी ने उनके साथ रेप किया होगा।

सीसीटीवी फ़ुटेज के अनुसार, पीड़िता को टोल गेट के नज़दीक ही किसी सुनसान इलाके में ले जाया गया जहां उनके साथ कथिततौर पर रेप किया गया।

ट्विटर और फेसबुक पर लोगों ने फैसला कर लिया

अगर ट्विटर और फेसबुक की बात करें तो लोगों ने अपराधी की पहचान को लेकर हिंदू-मुस्लिम की राजनीति शुरू कर दी है। फांसी देने की बात की जा रही है। साथ ही लोगों ने फैसला सुनाना शुरू कर दिया है और इसे निर्भया की दूसरी घटना बताना शुरू कर दिया है।

Be the first to comment on "ऐसी घटना जिसे हर कोई निर्भया की तरह से देख रहा है और सोशल मीडिया पर फैसला सुना रहा है"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*