SUBSCRIBE
FOLLOW US
  • YouTube
Loading

डीयू- समाज कार्य विभाग ने गांवों में नुक्कड़ नाटक का आयोजन करके सफाई के प्रति लोगों को किया जागरूक

मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार प्रायोजित उन्नत भारत अभियान के अन्तर्गत दिल्ली विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग द्वारा गांधी जी के जन्म के 150वीं वर्षगाँठ के अवसर पर 3 अक्टूबर को नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। यह नुक्कड़ नाटक जगतपुर, झरोडा एवं मुकंदपुर में किया गया। नुक्कड़ नाटक का मंचन शिल्पी मरवाह के नेतृत्व में सुखमंच थियेटर समूह द्वारा किया गया। ये नुक्कड़ नाटक पर्यावरण, प्राकृत आपदा एवं प्लास्टिक उपयोग के नकारात्मक प्रभाव के ऊपर केंद्रित थे।

इस कार्यक्रम का आयोजन समाज कार्य विभाग, दिल्ली विश्वविद्यालय, के विभागाध्यक्ष सह उन्नत भारत अभियान के नोडल ऑफ़िसर प्रोफ़ेसर नीरा अग्निमित्रा के अगुवाई में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर समाज कार्य विभाग के अन्य शिक्षक सीमा शर्मा, सुधीर मस्के एवं बिनोद कुमार उपस्थित थे। इसके अलावा जगतपुर, झरोडा एवं मुकंदपुर के रेसीडेंट वेलफ़ेयर एसोसीशन सदस्य, निवासीग़ण, युवाओं एवं बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इसके अलावा प्रोग्राम में समाज कार्य विभाग एवं स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग के विद्यार्थियों का बहुत ही सराहनीय सहयोग रहा। इस प्रोग्राम में तीनों जगहों के महिलाओं एवं बच्चों ने सक्रिय भाग लिया एवं नुक्कड़ नाटक के विषय एवं प्रस्तुति को काफ़ी सराहा।

Disclaimer: इस लेख में अभिव्यक्ति विचार लेखक के अनुभव, शोध और चिन्तन पर आधारित हैं। किसी भी विवाद के लिए फोरम4 उत्तरदायी नहीं होगा।

Be the first to comment on "डीयू- समाज कार्य विभाग ने गांवों में नुक्कड़ नाटक का आयोजन करके सफाई के प्रति लोगों को किया जागरूक"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*